Ghaziabad News : मुख्यमंत्री डैशबोर्ड में खराब रैकिंग पर डीएम ने लगाई अधिकारियों को फटकार

मुख्यमंत्री डैशबोर्ड में खराब रैकिंग पर डीएम ने लगाई अधिकारियों को फटकार
UPT | मुख्यमंत्री डैशबोर्ड रैकिंग समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते जिलाधिकारी गाजियाबाद।

Oct 26, 2024 08:52

उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिन विभागों की अच्छी रैंक आई हैं वो बधाई के पात्र हैं। डैशबोर्ड पर पेंडिंग कार्यों,आवेदनों के कारण रैंकिंग खराब हो रही है।

Oct 26, 2024 08:52

Short Highlights
  • पेंडिंग आवेदनों के कारण हो रही है रैंकिंग खराब  
  • नियमानुसार स्वीकृत व अस्वीकृत आवेदन करने के निर्देश
  • रैंकिंग सुधार के लिए डीएम ने दिये अधिकारियों को सख्त निर्देश
Ghaziabad News : महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट गाजियाबाद में डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री डैशबोर्ड जिला अनुश्रवण पुस्तिका(राजस्व एवं विकास कार्य से सम्बंधित) एवं सीएमआईएस पोर्टल पर परियोजनाओं की मासिक प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की गई।

विभागों की रैकिंग खराब आई उनको जिलाधिकारी ने फटकार लगाई
बैठक के दौरान जिन विभागों की रैकिंग खराब आई उनको जिलाधिकारी ने फटकार लगाई। डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पर दिये गए लक्ष्य के सापेक्ष अपलोड किये गये कार्यों की निगरानी का प्रतिशत और रैंकिंग तय की जाती है। इसके उपरान्त प्रत्येक माह के अन्त में जिले की सभी परियोजना में मिले प्राप्तांक का कुल प्रतिशत निकाला जाता है और उसके बाद सभी जनपदों के प्रतिशत के अनुसार उनकी रैंक निर्धारित होती है।

खराब रैंक आने का कारण स्पष्ट किया
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह द्वारा समयानुरूप सी,डी और ई रैंक लाने वाले विभागों को फटकार लगाते हुए खराब रैंक आने का कारण स्पष्ट किया। जिन विभागों द्वारा सन्तोषजनक जवाब नहीं मिला उनसे लिखित में नोटिस भेजते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया। डीएम ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने कार्यों के प्रति सजग रहें। अगर किसी विभाग के द्वारा कार्य के प्रति असंवेदनशीलता दिखाई और उनकी वजह से जनपद की खराब रैंकिंग आई तो उक्त अधिकारी के खिलाफ सख्त विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

जिन विभागों की अच्छी रैंक आई हैं वो बधाई के पात्र
उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिन विभागों की अच्छी रैंक आई हैं वो बधाई के पात्र हैं। डैशबोर्ड पर पेंडिंग कार्यों,आवेदनों के कारण रैंकिंग खराब हो रही है। बैठक में मुख्य रूप से एडीएम ई रणविजय सिंह, एसडीएम लोनी राजेन्द्र कुमार, डीडीओ प्रज्ञा श्रीवास्तव सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Also Read

सहायक प्रबंधक बर्खास्त, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

26 Oct 2024 06:01 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में भ्रष्टाचार का मामला : सहायक प्रबंधक बर्खास्त, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (Greater Noida Development Authority) में भ्रष्टाचार का एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसके चलते एक सहायक प्रबंधक को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटा दिया गया। और पढ़ें