गाजियाबाद : पुलिस ने यति नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थकों को हिरासत में लिया, गरमाया माहौल

पुलिस ने यति नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थकों को हिरासत में लिया, गरमाया माहौल
UPT | पुलिस और यति नरसिंहानंद के समर्थकों के बीच हुई तीखी नोकझोंक,

Oct 13, 2024 14:56

गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में स्थित डासना देवी मंदिर के पास उस समय तनाव पैदा हो गया। जब पुलिस ने यति नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थकों को हिरासत में ले लिया

Oct 13, 2024 14:56

Ghaziabad News : गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में स्थित डासना देवी मंदिर के पास उस समय तनाव पैदा हो गया। जब पुलिस ने यति नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थकों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान समर्थकों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई,  इससे माहौल गरमा गया। 

विधायक को पुलिस ने रोका
पुलिस ने सुरक्षा कारणों से मंदिर के आसपास भारी बल तैनात किया है। इस बीच लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर को भी डासना देवी मंदिर जाने से रोक दिया गया। विधायक के समर्थन में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाईवे 9 पर नारेबाजी शुरू कर दी। भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने आरोप लगाया कि पुलिस की यह कार्रवाई उनके और हिंदू संगठनों के खिलाफ अत्याचार है। उन्होंने कहा कि यह लोकतांत्रिक अधिकारों का उल्लंघन है।



डा. बीपीएस त्यागी को भी रोका
इसके अलावा मेडिकल सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए एंबुलेंस में दवाईयां लेकर पहुंचे डा. बीपीएस त्यागी को भी रोके जाने की खबर है। डा. बीपीएस त्यागी ने बताया कि उन्होंने पहले ही पुलिस अधिकारियों को इस संबंध सूचित किया था लेकिन फिर भी आपात सेवाओं को रोका जा रहा है, यह गलत है।

महापंचायत में सुबह से पहुंचने शुरू हो गए थे लोग
पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद पनपे विवाद के बाद डासना मंदिर परिसर में रविवार को होने वाली महापंचायत में सुबह से ही लोग पहुंचने शुरू हो गए। हालांकि पुलिस ने उनको मंदिर जाने से पहले ही रोक दिया। बड़ी तादाद में लोग वापस चले गए। जबकि कुछ लोगों ने महापंचायत में आने की जिद की तो पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया।
 
पुलिस ने कुछ को हाउस अरेस्ट भी किया
जानकारी मिली है कि पुलिस ने कुछ लोगों को तड़के ही उनके घर पर पहुंचकर हाउस अरेस्ट भी किया है ताकि वे पंचायत में न जा सकें। शनिवार रात में भी कुछ लोगों के आवास पर पुलिस पहुंचने की सूचना है। सूत्रों के मुताबिक यति नरसिंहानंद ने भी खुद को नजरबंद रखे जाने की सूचना दी है।

कमिश्नर से मिलने गए लोगों पर पुलिस ने  किया केस
इस पंचायत के लिए आसपास के हिंदू, साधु संतों को पंचायत में आने का निमंत्रण दिया गया था। इस पंचायत को लेकर नंदकिशोर गुर्जर ने कहा था कि हिंदू संगठन और मंदिर समिति से जुड़े हुए लोग जिलाधिकारी से मिले थे, जिसके बाद पुलिस ने उन पर केस दर्ज कर लिया। यह पुलिस की दबंगई है। इससे पहले भी कमिश्नर ऑफिस में कमिश्नर से मिलने गए लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया था। 

यह कहना हैं पुलिस का
पुलिस का कहना है कि हाल ही में यहां पंचायत की घोषणा की गई थी, जिसमें कई गांवों के प्रधान और हिंदू संगठनों के लोग मंदिर जाने के लिए निकले थे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने लोगों को आगे बढ़ने से रोका।

Also Read

'पिता से हो गया है झगड़ा, जा रहा हूं आत्महत्या करने' देवदूत बनकर पहुंची परतापुर पुलिस तो...

13 Oct 2024 07:03 PM

मेरठ Meerut News : 'पिता से हो गया है झगड़ा, जा रहा हूं आत्महत्या करने' देवदूत बनकर पहुंची परतापुर पुलिस तो...

मामले की गम्भीरता को देखते हुए थाना परतापुर पुलिस व पीआरवी 0548 के कर्मचारीगण द्वारा तत्काल ग्राम उपहैडा में पहुंचे और व्यक्ति की लोकेशन ली। पता चला कि वो घर पर नहीं है। और पढ़ें