Ghaziabad News : गाजियाबाद की सिमरन ने पैरा ओलंपिक में जीता कांस्य पदक

गाजियाबाद की सिमरन ने पैरा ओलंपिक में जीता कांस्य पदक
UPT | मोदीनगर की खिलाड़ी सिमरन शर्मा ने कांस्य पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया

Sep 10, 2024 01:37

सिमरन को कांस्य पदक मिलने की सूचना आने पर मोदीनगर शहर में खुशी की लहर है। उनके परिवार को बधाई देने वाला का तांता लगा है।

Sep 10, 2024 01:37

Short Highlights
  • सिमरन की उप​लब्धियों पर बधाई देने वालों का लगा तांता
  • दो दिन पहले सिमरन 100 मीटर दौड़ में चौथे स्थान पर रहीं
  • परिजनों ने सिमरन की जीत पर बांटी मिठाइयां
Paris Olympics : पेरिस में आयोजित पैरा ओलंपिक में 200 मीटर दौड़ में मोदीनगर की खिलाड़ी सिमरन शर्मा ने कांस्य पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। सिमरन की उपलब्धि के बाद उनके परिवार को बधाई देने वालों का तांता लगा है। उत्साहित परिजनों ने भी मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की।

पेरिस में जारी पैरा ओलंपिक में भाग ले रही
मोदीनगर की कृष्णा कुंज कॉलोनी निवासी सिमरन शर्मा पैरा एथलीट है। वह पेरिस में जारी पैरा ओलम्पिक में भाग ले रही हैं। दो दिन पहले वह 100 मीटर दौड़ में चौथे स्थान पर रही थीं। शनिवार की रात सिमरन शर्मा ने 200 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीत लिया। सिमरन को कांस्य पदक मिलने की सूचना आने पर मोदीनगर शहर में खुशी की लहर है। उनके परिवार को बधाई देने वाला का तांता लगा है। कुष्णा कुंज स्थित उनके आवास पर रविवार की सुबह से आगंतुकों का आना-जाना शुरु हो गया। सिमरन की मां सविता शर्मा, भाई आकाश शर्मा व भाभी निशा शर्मा ने आगंतुकों का मुंह मीठा कराया।

मां को स्वर्ण पदक जीतने की थी उम्मीद
मां सविता शर्मा ने बताया कि सिमरन की दृष्टि बचपन से काफी कमजोर थी। कक्षा-6 में पढ़ाई के दौरान सिरमन ने दौड़ लगाना शुरू कर दिया। पेरिस ओलम्पिक में जब वह 100 मीटर दौड़ के फाइनल में पहुंची थी तो उम्मीद गोल्ड मेडल मिलने की थी, मगर चौथा स्थान मिला। इसके बाद 200 मीटर दौड़ भी गोल्ड की उम्मीद थी, मगर कांस्य पदक मिल पाया। मां सविता ने कहा कि सिमरन शर्मा से अन्य खिलाडिय़ों को सबक लेना चाहिए। सिमरन ने कभी खुद को कमजोर नहीं समझा। इसलिए वह आज इस मुकाम पर पहुंच गई है।

पति ही देते हैं कोचिंग
कॉलेज के समय सिमरन शर्मा दौड़ प्रतियोगिता में भाग लेती थीं। 2015 में उनकी मुलाकात एथलीट गजेंद्र सिंह से हुई। इसके बाद उन्होंने सिमरन को कोचिंग देना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने सिमरन से शादी कर ली। अब गजेंद्र सिंह सिमरन के पति और कोच हंै। गजेंद्र ही सिमरन को कोचिंग देते है।

अब तक यह पदक जीते
  • जापान में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में 200 मीटर में स्वर्ण पदक
  • 2022 में 100 व 200 मीटर में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक
  • 2023 में पैरा एथलेटिक्स इंटरनेशनल चैम्पियनशिप में 100 मीटर में स्वर्ण पदक
  • 2023 में खेलो इंडिया पैरा गेम्स में 100, 200 मीटर व लंबी कूद में स्वर्ण पदक

Also Read

बागपत में मिलावटी कुटटू और खाद्य पदार्थों की धरपकड़ के लिए बाजार में उतरी FDA टीम

6 Oct 2024 09:21 AM

बागपत Baghpat News : बागपत में मिलावटी कुटटू और खाद्य पदार्थों की धरपकड़ के लिए बाजार में उतरी FDA टीम

मिलावटी पदार्थ एवं पेय के विक्रय पर प्रभावी रोकथाम हेतु विशेष कर कुट्टू का आटा, सिंघाड़े का आटा, सूखे मेवे मूंगफली साबूदाना रामदाना व अन्य फलाहार की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए जनपद में 11 अक्टूबर 2024 तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। और पढ़ें