Delhi Border Seal : 12 अगस्त से दिल्ली बॉर्डर सील, भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, जानें क्या है ट्रैफिक एडवाइजरी

12 अगस्त से दिल्ली बॉर्डर सील, भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, जानें क्या है ट्रैफिक एडवाइजरी
UPT | भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा

Aug 11, 2024 02:27

अलावा दिल्ली से बाहर जाने वाले वाहनों पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध होगा। भारी माल वाहक वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्ग अन्य राष्ट्रों से दिल्ली में प्रवेश पूर्णतया वर्जित रहेगा।

Aug 11, 2024 02:27

Short Highlights
  • 12 से 13 अगस्त और 14 की शाम से 15 अगस्त तक प्रवेश बंद 
  • भारी वाहनों को नहीं मिलेगी दिल्ली की सीमा में प्रवेश की अनुमति
  • हल्के और जरूरी वाहनों को आवाजाही में मिलेगी पूरी छूट 
Ghaziabad News : 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की रिहर्सल को लेकर यूपी की दिल्ली से सभी सीमाओं को 12 अगस्त शाम पांच बजे से लेकर 13 अगस्त को दिन में 12 बजे तक सील किया जाएगा। इस दौरान भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। दिल्ली में ​सिर्फ हल्के वाहनों को जांच के बाद एंट्री मिलेगी।

ऐसे ही 14 अगस्त की शाम पांच बजे से लेकर 15 अगस्त को दिन में 12 बजे तक
ऐसे ही 14 अगस्त की शाम पांच बजे से लेकर 15 अगस्त को दिन में 12 बजे तक दिल्ली की सीमाओं पर भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा। पुलिस ने जाम से निपटने के लिए दिल्ली से निकलने वाले वाहनों को अलग-अलग रूट से डायवर्जन करने के लिए एडवाइजरी जारी की है।

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में यातायात पुलिस
स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में यातायात पुलिस द्वारा नाको को लगवाया जा रहा है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की जारी एडवाइजरी के अनुसार 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर्व पर भारी माल वाहक वाहनों का दिल्ली में प्रवेश प्रतिबंधत रहेगा। दिल्ली में सिर्फ जरूरी और आवश्यक सामग्री वाले वाहन जैसे फल,दूध,सब्जी, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस आदि वाहनों को आने जाने में पूरी छूट होगा। दिल्ली एयरपोर्ट पर जाने वाले यात्री वाहनों को दिल्ली की ओर जाते समय प्रतिबंध नहीं होगा। इसके अलावा दिल्ली से बाहर जाने वाले वाहनों पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध होगा। भारी माल वाहक वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्ग अन्य राष्ट्रों से दिल्ली में प्रवेश पूर्णतया वर्जित रहेगा।

यातायात अधिकारी और कर्मचारी तैनात रहेंगे
यूपी से लगी दिल्ली की सीमा पर नाकें लगाए गए हैं। जिसमें यातायात अधिकारी और कर्मचारी तैनात रहेंगे। यातायात पुलिस ने भारी मालवाहक वाहन चालकों और ट्रक यूनियन के प्रधानों से अपील की है कि उपरोक्त तिथि और समय पर अपने वाहनों को दिल्ली की ओर ना लाए। जिससे कि आमजन को किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े। 

Also Read

अब नहीं होगा ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट, भारतीय क्रिकेट इतिहास में बना अनचाहा रिकॉर्ड

13 Sep 2024 10:06 AM

गौतमबुद्ध नगर बड़ी खबर : अब नहीं होगा ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट, भारतीय क्रिकेट इतिहास में बना अनचाहा रिकॉर्ड

बारिश और खराब इंतजामों की वजह से अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच अब नहीं होगा। ग्रेटर नोएडा के इतिहास का सबसे बड़ा मुकाबला आखिर बिना एक भी गेंद फेंके और 91... और पढ़ें