Ghaziabad weather : आंधी और तेज हवा से गाजियाबाद में गिरा चार डिग्री तापमान, बारिश का यलो अलर्ट

आंधी और तेज हवा से गाजियाबाद में गिरा चार डिग्री तापमान, बारिश का यलो अलर्ट
फ़ाइल फोटो | ग़ज़ियाबाद का मौसम

Jun 07, 2024 10:59

गाजियाबाद और दिल्ली-एनसीआर में देर रात तेज हवाओं के साथ आंधी चली। इससे तापमान में चार डिग्री की कमी आई है। मौसम विभाग ने आज शुक्रवार और कल शनिवार को बारिश...

Jun 07, 2024 10:59

Short Highlights
  •  दिन गाजियाबाद में हल्की बारिश का अनुमान
  •  25 किलोमीटर की स्पीड से चलेगी तेज हवाएं
  • आईएमडी ने जारी की आज मौसम की रिपोर्ट 
Ghaziabad News : गाजियाबाद और दिल्ली-एनसीआर में देर रात तेज हवाओं के साथ आंधी चली। इससे तापमान में चार डिग्री की कमी आई है। मौसम विभाग ने आज शुक्रवार और कल शनिवार को बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार गाजियाबाद में आज शुक्रवार को हल्की बारिश के आसार हैं। कल शनिवार तक हल्की बारिश का आईएमडी यलो अलर्ट जारी किया है। बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। आज शुक्रवार को दिन में आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। जबकि आज 25 किलोमीटर की स्पीड से तेज सतही हवा चल सकती है। आज दिन में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है। जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।

बता दें बुधवार को देर रात हुई हल्की बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। गुरुवार को हवा में हल्की ठंडक रही। गुरुवार को कुछ इलाकों धूल भरी आंधी चलने से तापमान में बदलाव आया। अधिकतम तापमान 41 दर्ज किया। गाजियाबाद का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम यानी साथ 24.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मध्यम श्रेणी में वायु गुणवत्ता सूचकांक
गाजियाबाद का वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी पर है। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 120 रहा। जो कि मध्यम श्रेणी का माना जा सकता है। सबसे अधिक एक्यूआई साहिबाबाद इलाके का 185 के पार दर्ज किया है। गाजियाबाद की हवा समग्र रूप से मध्यम श्रेणी में रही है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अभी रविवार तक वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में ही रहेगा। 

Also Read

गाजियाबाद में अंत्योदय अन्न योजना के तहत निशुल्क खाद्य का वितरण आज से

8 Jul 2024 09:39 AM

गाजियाबाद Antyodaya Anna Yojana : गाजियाबाद में अंत्योदय अन्न योजना के तहत निशुल्क खाद्य का वितरण आज से

आयुक्त खाद्य तथा रसद विभाग के आदेश पर अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अंतर्गत माह जुलाई, 2024 के सापेक्ष आवंटित खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। और पढ़ें