केदारनाथ में बादल फटने का मामला : गाजियाबाद के भी चार युवक लापता, एक की बची जान

गाजियाबाद के भी चार युवक लापता, एक की बची जान
UPT | केदारनाथ में बादल फटा

Aug 02, 2024 11:13

उत्तराखंड में केदारनाथ में बादल फटने के कारण गाजियाबाद के भी चार युवकों के लापता होने की खबर है। दरअसल गाजियाबाद की खोड़ा कालोनी में रहने वाले पांच युवक केदारनाथ धाम गए थे।

Aug 02, 2024 11:13

Ghaziabad News : उत्तराखंड में केदारनाथ में बादल फटने के कारण गाजियाबाद के भी चार युवकों के लापता होने की खबर है। दरअसल गाजियाबाद की खोड़ा कालोनी में रहने वाले पांच युवक केदारनाथ धाम गए थे। लापता युवकों के नाम सुमित, मन्नू और कृष्णा बताए गए हैं। पांचवा साथी सचिन भी बड़ी मुश्किल से बच पाया है। सचिन ने सुमित के घर फोन करके बाकी चारों के लापता होने की सूचना दी है।

एक को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया
बता दें कि गुरुवार को बादल फटने के कारण केदारनाथ धाम यात्रा पर पहुंचे श्रद्धालु फंस गए हैं, हालांकि राहत और बचाव कार्य शुरू होने के बाद काफी श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। इस दौरान ग्रुप में गए साथियों के एक - दूसरे बिछड़ने की खबरें भी हैं। बहुत संभावना है कि गाजियाबाद के जो युवक लापता बताए जा रहे हैं, वो एक-दूसरे से बिछड़ गए हों और आपस में संपर्क न होने के चलते सुमित को अनहोनी का डर लगा हो।

ये भी पढ़ें : 🔴 UP Live Updates : सावन शिवरात्रि पर काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, बुंदेलखंड में झमाझम बारिश की उम्मीद

सुमित को खच्चर वाले ने बचाया
पांचों साथी हरिद्वार के रास्ते केदारनाथ धाम पहुंच गए थे। वहां पहुंचने पर बादल फटने की घटना के बाद आए तेज पानी काफी तबाही मचा दी। स‌चिन के साथ गए बाकी चारों युवकों के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं है। सुमित का एक खच्चर वाले हाथ पकड़ लिया और तभी रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई। रेस्क्यू टीम सचिन को सुरक्षित स्थान पर ले गई है। उसके बाद ही सचिन ने सुमित के घर फोन करके जानकारी दी।

केदारनाथ धाम में 30 मीटर पैदल मार्ग नष्ट
बुधवार को रूद्रप्रयाग में भारी बारिश हुई थी। उसके बाद केदारनाथ धाम के बादल फटने की घटना के बाद भयंकर त्रासदी की खबर है। बादल फटने से करीब 30 मीटर पैदल मार्ग बह गया है। जिसके चलते हजारों की संख्या में श्रद्धालु बीच रास्ते में फंस गए। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीम काफी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर ले जा चुकी हैं।

Also Read

बागपत में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, खुफिया एजेंसिया तलाश रही पाकिस्तानी कनेक्शन

20 Sep 2024 09:23 AM

बागपत Baghpat News : बागपत में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, खुफिया एजेंसिया तलाश रही पाकिस्तानी कनेक्शन

पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने के मामले में हिंदू संगठनों में रोष है। कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी कर हंगामा किया। और पढ़ें