Ghaziabad News : शालीमार गार्डन 150 फुटा रोड पर तीन दुकानों में लगी भीषण आग, आसपास का इलाका खाली कराया

शालीमार गार्डन 150 फुटा रोड पर तीन दुकानों में लगी भीषण आग, आसपास का इलाका खाली कराया
UPT | शालीमार गार्डन के 150 फुटा रोड पर तीन दुकानों में आग

Sep 05, 2024 15:21

तीनों दुकानें जलकर राख हो गईं। जब तक दमकल और पुलिस बल मौके पर पहुंचता सब कुछ स्वाह हो गया था। दुकानों के पीछे ही फ्लैट बने हुए हैं।

Sep 05, 2024 15:21

Short Highlights
  • मौके पर पुलिस फोर्स और दमकल विभाग
  • थाना प्रभारी शालीमार गार्डन मौके पर मौजूद
  • आसपास का इलाका खाली कराया गया 
Ghaziabad Fire News : शालीमार गार्डन के 150 फुटा रोड पर तीन दुकानों में गुरुवार को दोपहर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। तीनों दुकानें जलकर राख हो गईं। जब तक दमकल और पुलिस बल मौके पर पहुंचता सब कुछ स्वाह हो गया था। दुकानों के पीछे ही फ्लैट बने हुए हैं। जिससे फ्लैट में भी आग लगने का अंदेशा जताया जाने लगा।

बुजुर्गों-बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया
पुलिस और दमकल कर्मियों ने फ्लैट में रह रहे लोगों को तुरंत खाली करने और बाहर निकलने के लिए कहा गया। आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। गनीमत रही कि लोगों ने आग लगते ही वहां पर मौजूद लोगों को और बुजुर्गों-बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। जिससे बड़ी दुर्घटना चल गई।

20 मिनट में पहुंची दमकल की गाड़ी
शालीमार गार्डन 150 फुटा रोड पर शिव चौक के पास तीन दुकानों में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसने आसपास के इलाके केा अपनी चपेट में ले लिया। आग तेजी से फैल गई और ऊपर के फ्लैटों तक पहुंचने लगी। आग की सूचना पर करीब 20 मिनट में मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू किया।

फ्लैटों में फंसे लोगों को निकाला 
करीब एक घंटे तक आग बुझाने का कार्य जारी रहा। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। दुकान में आग लगने की आशंका जताई जा रही है। आसपास के लोगों का कहना है कि अचानक धुआं उठने से आसपास के इलाके में भगदड़ मच गई। लोग घबराने लगीं। दुकान के पीछे बने फ्लैटों से लोगों को सुरक्षित बाहर निकलने के बाद आग बुझने और नुकसान न होने की प्रार्थना करते रहे। 

धुएं से धुटने लगा दम बाहर भागे लोग 
आग लगने के बाद धुंए के कारण पास की इमारतों में रहने वाले लोगों का दम घुटने लगा। इससे भगदड़ मच गई। लोग फ्लैट में ताला लगा कर बाहर आ गए। मौके पर लोगों की खासी भीड़ जमा हो गई लोग अपने अपने मोबाइल में वीडियो बनाने रहे।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें