मुरादनगर 'छोटा ह‍रिद्वार' में सनसनीखेज खुलासा : महंत के फोन में मिलीं 300 से ज्यादा वीडियो फुटेज, ग‍िरोह के साथ ब्‍लैकमेलिंग की भी आशंका, खुलेंगे कई राज

महंत के फोन में मिलीं 300 से ज्यादा वीडियो फुटेज, ग‍िरोह के साथ ब्‍लैकमेलिंग की भी आशंका, खुलेंगे कई राज
UPT | Ghaziabad News

May 26, 2024 15:22

यूपी के गाज‍ियाबाद में मुरादनगर स्‍थ‍ित गंगनहर के क‍िनारे छोटे हरिद्वार के नाम से बनाया गया तीर्थ स्‍थल एक बार फ‍िर सुर्खियों में आ गया है। जहां महिलाओं के चेंज‍िंंग रूम में यहांं के महंत ने सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे। वह मह‍िलाओं को कपड़े बदलते हुए अपने मोबाइल  पर देखता था। इस जानकारी के सामने आने बाद पूरे एनसीआर में हड़कंप मच गया।

May 26, 2024 15:22

Ghaziabad News : यूपी के गाज‍ियाबाद में मुरादनगर स्‍थ‍ित गंगनहर के क‍िनारे छोटे हरिद्वार के नाम से बनाया गया तीर्थ स्‍थल एक बार फ‍िर सुर्खियों में आ गया है। जहां महिलाओं के चेंज‍िंंग रूम में यहांं के महंत ने सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे। वह मह‍िलाओं को कपड़े बदलते हुए अपने मोबाइल  पर देखता था। इस जानकारी के सामने आने बाद पूरे एनसीआर में हड़कंप मच गया। वहीं अब एक और नया सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जांच कर रही पुल‍िस ने आरोपी के मोबाइल से 300 से ज्यादा महिलाओं के गंदे वीडियो बरामद क‍िए हैं। माना जा रहा है क‍ि यह तो शुरुआत ही है। अभी और भी खुलासे होने बाकी हैं, जो चौंकाने वाले होंगे। लोगों का मानना है कि‍ अगर तहकीकात सही से हुई तो महंत ही नहीं बल्‍क‍ि यह एक बड़ा गैंग न‍िकलकर सामने आएगा।  

महंत की कारस्‍तानी से बदनाम तीर्थ स्‍थल
गाजियाबाद जिले में पड़ने वाले मुरादनगर में गंगनहर क‍िनारे बनाए गए 'छोटा हरिद्वार' को लेकर सनसनीखेज खुलासा है। यहां गंगनहर में  नहाने वाली महिला के चेंजिंग रूम के ऊपर मंद‍िर के महंत ने सीसीटीवी कैमरे लगवाए हुए थे। इस चौंकाने वाले खुलासे के बाद अब नया मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस को आरोपी महंत मुकेश गोस्वामी के फोन में गंगनहर घाट पर स्नान करने आई महिलाओं की करीब 300 से अधिक वीडियो फुटेज मिली हैं। ज‍िसके बाद मानोंं पूरा एनसीआर ह‍िल गया है। क्‍योंक‍ि उत्तराखंड में हर‍िद्वार के बाद एनसीआर के लोगों के ल‍िए यह जगह तीर्थ स्‍थल का काम कर रही थी। लोग यहां से जल ले जाते थे, कांवड़ तक ले जाते है, लेक‍िन इस मामले के बाद तो यहां का सीन ही बदल गया।   

निशाने पर थीं महिलाएं, खुलेंगे कई राज 
इस मामले में हो रहे चौंकाने वाले खुलासे में यह भी सामने आया है क‍ि 70 से ज्‍यादा फुटेज चेंजिंग रूम के अंदर की हैं। वहीं यह सभी वीडियो फुटेज पिछले पांच दिन की बताई जा रही हैं, जबकि सैकड़ों महिलाओं ने चेंजिंग रूम का इस्तेमाल कपड़े बदलने के लिए किया है। यह मामला यूपी सरकार तक पहुंच चुका है, ज‍िसके बाद पुल‍िस एक्‍शन में आ गई है और महंत के फोन का पुराना डेटा रिकवर करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए पुलिस द्वारा मोबाइल को लैब में भेजने भी तैयारी है। दूसरी ओर यह शर्मनाक मामला जहां लोगों को पता चला स्नान के लिए नहर पहुंने वाली महिलाओं की संख्या में भारी कमी आ गई। वहीं गंगनहर के क‍िनारे सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। 

गिरोह के शाम‍िल होने के साथ सामने आ सकती है ब्‍लैकम‍ेल‍िंग
मामले में जांच कर रही पुलिस महंत के इस घिनौना खेल में ग‍िरोह के शामिल हाेने का भी शक जता रही है। क्‍योंकि महंत की यह घि‍नौनी हरकत काफी लंबे समय से चली आ रही है। बताया जा रहा है क‍ि सिर्फ महंत के मोबाइल फोन से ही सीसीटीवी कनेक्ट था और शनि मंदिर घाट की जिम्मेदारी महंत के बेटे और बहु के साथ कई अन्‍य लोगों के पास है। ऐसे में जरूरी नहीं कि सीसीटीवी की कनेक्‍ट‍िव‍िटी महंत के पास ही थी। इस मामले में एक गिरोह के शामि‍ल होने का भी शक पुलिस द्वारा जताया जा रहा है। जो यहां बनाई जाने वाली वीडियो क्लिप खरीदता है। यही नहींं, इन वीड‍ियो क्‍ल‍िप द्वारा मह‍िलाओं को ब्‍लैकमेलिंग का मामला भी सामने आने की संभावना है।

पहले रहा है चर्चा में 
मसूरी सर्किल एसीपी नरेश कुमार का कहना है क‍ि महंत का मोबाइल फिलहाल कब्जे में ले लिया गया है और लैब में इसकी जांच की जा रही है। वहीं फरार आरोपी की तलाश की रही है, ज‍िसके लिए फिलहाल दो टीमों का गठन किया  गया है। हरिद्वार से लेकर मुजफ्फरनगर व कई और जगहों पर ताबड़तोड़ दबिशें दी जा रही है। डीसीपी ग्रामीण विवेक चंद्र यादव के मुताबिक आरोपी महंत मुकेश के ख‍िलाफ एक मुकदमा मेरठ और तीन मुकदमे गाजियाबाद के अलग अलग थानों में दर्ज हैं। वहीं बताया जाता है क‍ि इस स्‍थल को छोटा हर‍िद्वार बनाए जाने के पीछे भी बड़ा खेल है। यहां की जमीन को महंगा करने और स्‍नान करने वाली मह‍िलाओं व लड़कियों की वीड‍ियो फुटेज न‍िकालकर उन्‍हें ब्‍लैकमेल करने का मामला भी सामने आने की संभावना जताई जा रही है।   

पुलिस पर भी सवाल, पहले भी आए हैं मामले
बता दें क‍ि महंत के मंद‍िर से चंद कदम की दूरी पर मुरादनगर पुल‍िस चौकी है। ऐसे मामले पहले भी आए लेक‍िन महंत के दबदबे के सामने सबकुछ फेल हो गया। बताया जाता है क‍ि बीस साल पहले सिंचाई विभाग की निगरानी में गंगनहर एक घाट था, लेकिन 2004 में महंत ने धीरे धीरे अपने पैर जमाने शुरू कर दिए और दबदबा कायम करते उसने इस घाट पर कई मंदिर बन डाले। हालांकि, गंगनहर पटरी पर शनि मंदिर के पास से सिंचाई विभाग की टीम ने शनिवार को ही चेंजिग रूम हटाया और शुक्रवार को भी बुलडोजर से अतिक्रमण पर चोट की। बता दें कि बीते 21 मई को एक गांव की रहने वाली महिला अपनी 14 साल की बेटी को लेकर गंगनहर में स्नान के लिए पहुंची थी। जब वह चेंजिंग रूम में गई तो उन्हें सीसीटीवी कैमरा दिखा था, ज‍िसके बाद महिला ने जमकर हंगामा किया था।

यहां नहाने के दौरान डूबने वालों का मामला भी उठा था
छोटा हर‍िद्वार में कुछ द‍िन पहले एक और मामला सामने आया था। जहां कुछ लोगों के नहाते समय डूबने से मौत हो गई थी। वहीं उनकी लाश को खोजने के ल‍िए पैसे मांगने का मामला भी गरमाया था। इसके पीछे भी कई बातें सामने आई थीं, क‍ि यहां गोताखोर ही उन लोगों को डुबोते हैं और फिर उनको खोजने के ल‍िए पैसे मांगते है। यहां होने वाले सभी कारनामों के पीछे एक बड़े गैंग के होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।     

Also Read

बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

7 Jul 2024 11:19 PM

मेरठ स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने की घोषणा : बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

अस्पतालों में बड़े पैमाने पर खाली पड़े डॉक्टरों के पद के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्द ही इसके लिए भर्ती शुरू होगी। उन्होंने ने सभी सीएमओ से खाली पद भरने के लिए जिला स्तरीय कमेटी के माध्यम से साक्षात्कार शुरू करने को कहा। और पढ़ें