Ghaziabad News: निगम सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, नगरायुक्त ने दिया कार्यवाही का आश्वासन

निगम सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, नगरायुक्त ने दिया कार्यवाही का आश्वासन
UPT | गाजियाबाद नगर निगम में सफाई कर्मचारियों के बीच पहुंचे नगर आयुक्त।

Jul 23, 2024 15:14

सफाई कर्मचारियों की पीएफ तथा ईएसआई को लेकर नगर आयुक्त द्वारा तत्काल प्रभाव से टीम को प्रत्येक जोन में प्रत्येक सप्ताह उपलब्ध कराने के लिए निर्देश

Jul 23, 2024 15:14

Short Highlights
  • गाजियाबाद निगम मुख्यालय पर चल रहा था धरना
  • निगम सफाई कर्मचारियों के बीच पहुंचे नगर आयुक्त
  • सफाई कर्मचारियों की मांग पर कार्यवाही के निर्देश 
Ghaziabad Nagar Nigam News: गाजियाबाद नगर निगम मुख्यालय पर चल रहे सफाई कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त हो गई। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने मौखिक रूप से सभी आवश्यक मांगों को पूर्ण करने के लिए नियम अनुसार कार्यवाही के निर्देश स्वास्थ्य को दिए गए थे। जिस पर कार्यवाही निरंतर चल रही है।

पदाधिकारी ने धरने को समाप्त कर दिया
नगर आयुक्त के आश्वासन पर भारतीय सफाई कर्मचारी कल्याण संघ के पदाधिकारी ने धरने को समाप्त कर दिया। इसी के साथ सभी सफाई कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने के लिए निर्देश दिए। उनके द्वारा शहर हित में किया जा रहे कार्यों की सराहना भी की गई।

नगर आयुक्त के निर्देश पर पहले दिन से कार्यवाही जारी
नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश द्वारा बताया गया कि नगर आयुक्त के निर्देश पर पहले दिन से कार्यवाही जारी है। जिसमें लिखित में कार्यवाही रिपोर्ट संबंधित को उपलब्ध कर दी गई है। नौ सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहे धरने को समाप्त कर दिया गया है।

200 रुपये प्रतिदिन अतिरिक्त भत्ता देने के लिए कहा गया
मांग के क्रम में संविदा सफाई कर्मचारियों को 200 रुपये प्रतिदिन अतिरिक्त भत्ता देने के लिए कहा गया था। जिसका निर्णय सदन के समक्ष विचार हेतु रखा जाएगा। नगर आयुक्त द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि सफाई कर्मचारियों की पीएफ तथा ईएसआई को लेकर नगर आयुक्त द्वारा तत्काल प्रभाव से टीम को प्रत्येक जोन में प्रत्येक सप्ताह उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए गए। नगर आयुक्त ने बताया कि पत्राचार के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं। अन्य सभी बिंदुओं पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारी को तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।
 

Also Read

जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

16 Sep 2024 09:42 PM

बागपत स्वच्छ बागपत,स्वस्थ बागपत : जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

पखवाड़ा में मुख्यतः तीन गतिविधियां रखी गई हैं। स्वच्छता की भागीदारी, संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में सफाई मित्रों के सम्मान में... और पढ़ें