Ghaziabad News : ​हरनंदीपुरम के नाम से बसाया जाएगा नया गाजियाबाद, जीडीए बोर्ड बैठक में 24 प्रस्ताव पास

​हरनंदीपुरम के नाम से बसाया जाएगा नया गाजियाबाद, जीडीए बोर्ड बैठक में 24 प्रस्ताव पास
UPT | मेरठ में जीडीए बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करतीं मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे।

Aug 05, 2024 17:15

बैठक में जीडीए के वीसी और सचिव सहित आलाधिकारी मौजूद रहे। जीडीए की बोर्ड बैठक में अधिकारियों ने 24 प्रस्ताव रखे। जिसमें से अधिकांश पर मंडलायुक्त ने अपनी सहमति दे दी है।

Aug 05, 2024 17:15

Short Highlights
  • मेरठ में हुई जीडीए बोर्ड की 165 वीं बैठक आयोजित
  • मंडलायुक्त के समक्ष रखे गए बैठक में 24 प्रस्ताव
  • सभी प्रस्तावों पर चर्चा के बाद मंडलायुक्त की सहमति 
GDA board meeting : मेरठ में मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की 165वीं बोर्ड बैठक हुई। बैठक में जीडीए के वीसी और सचिव सहित आलाधिकारी मौजूद रहे। जीडीए की बोर्ड बैठक में अधिकारियों ने 24 प्रस्ताव रखे। जिसमें से अधिकांश पर मंडलायुक्त ने अपनी सहमति दे दी है।

जीडीए बोर्ड बैठक में चर्चा के बाद सभी 24 प्रस्ताव मंजूर
जीडीए बोर्ड बैठक में चर्चा के बाद सभी 24 प्रस्ताव मंजूर कर लिए गए हैं। मंजूर हुए प्रस्ताव में सबसे अहम नया गाजियाबाद का प्रस्ताव है। नया गाजियाबाद को हरनंदीपुरम के नाम से बसाने की स्वीकृति मिल गई है।

541 हेक्टेयर से अधिक जमीन पर नया गाजियाबाद बसाएगा
जीडीए अब राजनगर एक्सटेंशन के पास 541 हेक्टेयर से अधिक जमीन पर नया गाजियाबाद बसाएगा। इसकी योजना जीडीए वीसी ने पहले से तैयार की थी। नया गाजियाबाद बसाने की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव शासन को भी भेजा गया था। जीडीए की बोर्ड बैठक में जीडीए अध्यक्ष मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे की इस अहम प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है।   

हरनंदीपुरम के नाम से नया शहर बसाने की योजना
इस योजना के तहत छोटे-बड़े आवासीय, व्यवसायिक भूखंडों की योजना लाई जाएगी। हरनंदीपुरम के नाम से नया शहर बसाने की योजना का खाका तैयार किया गया है। नया गाजियाबाद रोड और रैपिड रेल नेटवर्क के नजदीक बसाया जाएगा। 
इसके अलावा इंदिरापुरम विस्तार योजना के तहत ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या 6, 7 व 8 की करीब 3 लाख वर्गमीटर जमीन पर एकल आवासीय योजना के तहत भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। 

बोर्ड बैठक में वेवसिटी ले-आउट प्लान को मंजूरी 
जीडीए बोर्ड बैठक में वेवसिटी लेआउट प्लान को मंजूरी मिली है। लोग 12 साल से वेवसिटी में घर का सपना देख रहे थे। ऐसे लोगों को जीडीए ने बड़ी राहत दी है। वेवसिटी में लेआउट प्लान की मंजूरी देकर लोगों का घर का सपना पूरा किया है। बोर्ड ने इसके संशोधित ले-आउट प्लान को मंजूरी दे दी है।
 

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें