Ghaziabad News : गाजियाबाद में पूजा पंडालों के आसपास बिना लाइसेंस के मीट की दुकानें न खुलने देने के आदेश

गाजियाबाद में पूजा पंडालों के आसपास बिना लाइसेंस के मीट की दुकानें न खुलने देने के आदेश
UPT | गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर अजय मिश्र।

Sep 24, 2024 14:44

पुलिस उपलब्ध न होने पर होमगार्ड या पीआरडी के जवानों की तैनाती करने, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में पुलिस की डयूटी लगाने, दशहरा पर्व पर घंटाघर कोतवाली और कविनगर क्षेत्र में यातायात व्यवस्था

Sep 24, 2024 14:44

Short Highlights
  • रामलीला और दुर्गा पूजा महोत्सव के मद्देनजर सुरक्षा पर विचार-विमर्श
  • पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा एवं यातायात सहित कई बिंदुओं पर दिए निर्देश
  • झपटमारों और मनचलों पर पैनी नजर रखने के दिए निर्देश 
Ghaziabad News : गाजियाबाद जनपद में दुर्गा पूजा और रामलीला महोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान दिया है। पुलिस लाइन सभागार में आयोजित बैठक में पुलिस आयुक्त ने मातहतों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मनचलों पर पैनी नजर रखने
पूजा पंडालों के आसपास बिना लाइसेंस के मीट की दुकानें न खुलने देने, झपटमारों एवं मनचलों पर पैनी नजर रखने, रामलीला स्थलों पर सीसीटीवी कैमरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने इत्यादि के निर्देश दिए गए हैं। दुर्गा पूजा, रामलीला और दशहरा महोत्सव को ध्यान में रखकर पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने आवश्यक बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा और रामलीला महोत्सव के समय सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखा जाए।

आयोजनों की अनुमति देने से बेवजह मना न किया जाए
इन आयोजनों की अनुमति देने से बेवजह मना न किया जाए, मगर यह सुनिश्चित हो कि कोई नई परंपरा शुरू न हो सके। दशहरा मेले में बगैर अनुमति के झूले नहीं लगने दिए जाएं। दुर्गा पूजा पंडालों और दशहरा मेले में महिलाओं की संख्या अधिक रहती है। ऐसे में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ एवं स्नैचिंग की घटनाएं होने से इनकार नहीं किया जा सकता। दुर्गा पूजा पंडाल, रामलीला एवं मेला स्थल पर सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगवाए जाएं।

अग्नि सुरक्षा एवं प्रकाश की समुचित व्यवस्था
कार्यक्रम स्थल पर अग्नि सुरक्षा एवं प्रकाश की समुचित व्यवस्था व पावर बैकअप भी होना चाहिए। पुलिस आयुक्त ने रामलीला मंचन के दरम्यान पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाने, दुर्गा प्रतिमा स्थापना स्थल पर 24 घंटे पुलिस की डयूटी सुनिश्चित करने, पुलिस उपलब्ध न होने पर होमगार्ड या पीआरडी के जवानों की तैनाती करने, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में पुलिस की डयूटी लगाने, दशहरा पर्व पर घंटाघर कोतवाली और कविनगर क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पहले से व्यवस्था करने, सभी सहायक पुलिस आयुक्त को अपने-अपने क्षेत्र में आयोजकों के साथ मीटिंग करने, नई जगह पर दुर्गा प्रतिमा स्थापना की अनुमति न देने, कोई विसर्जन जुलूस यदि मिश्रित आबादी के पास से गुजरे तो ड्रोन के जरिए निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read

​बदहाल चिकित्सा और शिक्षा व्यवस्था के विरोध में आप का तीन दिवसीय अनशन 26 से

24 Sep 2024 04:08 PM

मेरठ Meerut News : ​बदहाल चिकित्सा और शिक्षा व्यवस्था के विरोध में आप का तीन दिवसीय अनशन 26 से

सरकारी अस्पतालों की अव्यवस्था व निजी अस्पतालों/ स्कूलों में हो रही लूट के विरोध में मेरठ कमिश्नरी पार्क में तीन दिवसीय अनशन किया जाएगा और पढ़ें