Kanwar Special Train: कांवड़ियों के ​लिए आज से चलेंगी चार कांवड़ स्पेशल ट्रेनें

कांवड़ियों के ​लिए आज से चलेंगी चार कांवड़ स्पेशल ट्रेनें
UPT | आज से चार कांवड़ स्पेशल ट्रेन

Jul 22, 2024 10:05

इनमें से एक कांवड़ स्पेशल ट्रेन गाजियाबाद और मेरठ होते हुए हरिद्वार तक जाएगी। जबकि दूसरी कांवड़ स्पेशल ट्रेन बागपत और शामली होते हुए जाएगी।  

Jul 22, 2024 10:05

Short Highlights
  • पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से कांवड़ स्पेशल ट्रेन
  • 24 ट्रेनों में जोड़े गए अतिरिक्त यात्री डिब्बे
  • दूसरी कांवड़ स्पेशल ट्रेन बागपत शामली होते हुए 
Kanwar Special Train : कांवड़ियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने आज से चार कांवड़ स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया हैं। इनमें से एक कांवड़ स्पेशल ट्रेन गाजियाबाद और मेरठ होते हुए हरिद्वार तक जाएगी। जबकि दूसरी कांवड़ स्पेशल ट्रेन बागपत और शामली होते हुए जाएगी।  

कांवड़ स्पेशल ट्रेन गाजियाबाद, मेरठ सिटी
हरिद्वार कांवड़ लेने जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए रेलवे ने सोमवार से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से कांवड़ स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इनमें हरिद्वार आने-जाने वाली कांवड़ स्पेशल ट्रेन गाजियाबाद, मेरठ सिटी, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, रुड़की, ज्वालापुर स्टेशन पर रूकेगी। जबकि ऋषिकेश के लिए चलने वाली कांवड़ स्पेशल ट्रेन मार्ग में शाहदरा, बागपत, शामली, सहारनपुर, रुड़की, ज्वालापुर, हरिद्वार, मोतीचूर, रायवाला स्टेशन पर रूकेगी।

ये है कांवड़ स्पेशल ट्रेन के चलने का समय 
कांवड़ स्पेशल ट्रेन संख्या 04323 दिल्ली जंक्शन से रात 10 बजे हरिद्वार के लिए 22 जुलाई से 2 अगस्त तक चलाई जाएगी। जबकि वापसी में ट्रेन संख्या 04324 हरिद्वार से दिल्ली के लिए 22 जुलाई से 2 अगस्त तक प्रतिदिन शाम 15:45 बजे चलेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 04329 दिल्ली जंक्शन से योग नगरी ऋषिकेश के लिए 22 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगी। दिल्ली से यह ट्रेन सुबह 4:45 बजे चलेगी। ट्रेन संख्या 04330 योग नगरी से दिल्ली के लिए 22 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगी।

तत्काल प्रभाव से तीन अगस्त तक चलाने का निर्णय
इसके अलावा पुरानी दिल्ली से हरिद्वार के लिए ट्रेन संख्या 04465 तत्काल प्रभाव से तीन अगस्त तक चलाने का निर्णय लिया है। ट्रेन संख्या 04403/04404 सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन-हरिद्वार के बीच भी चलेगी।

भीड़ बढ़ने की स्थिति में विशेष ट्रेन और चलाई जाएंगी
उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने जानकारी दी कि कांवड़ियों की सुविधा को ध्यान में रखकर उत्तर रेलवे चार स्पेशल ट्रेनों को हरिद्वार तक यात्रा विस्तार दिया गया है। इसमें पांच जोड़ी मेला स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। 24 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े गए हैं। स्टेशन पर भीड़ बढ़ने की स्थिति में विशेष ट्रेन और चलाई जाएंगी।

Also Read

विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

19 Sep 2024 01:26 AM

गाजियाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गाज़ियाबाद दौरा : विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

विधायक नंद किशोर गुर्जर पिछले कुछ महीनों से गाज़ियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा के खिलाफ नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं, वे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए लगातार शिकायतें कर रहे हैं। और पढ़ें