कारगिल विजय दिवस: पूर्व भूतपूर्व सैनिकों एवं वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों की शिकायतों का निस्तारण

पूर्व भूतपूर्व सैनिकों एवं वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों की शिकायतों का निस्तारण
UPT | कारगिल विजय दिवस से पूर्व जिला सैनिक बंधु बैठक में वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों की शिकायतों को सुनते जिलाधिकारी।

Jul 25, 2024 17:23

बैठक के दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी आरपी सिंह ने पूर्व में हुई बैठकों में आये सात आवेदन-पत्रों सहित अन्य विषयों को बैठक में प्रस्तुत किया।

Jul 25, 2024 17:23

Short Highlights
  • भूतपूर्व सैनिकों/वीर नारियों एवं उनके आश्रितों के कल्याणार्थ जिला सैनिक बन्धु बैठक 
  • डीएम बोले सभी को करना चाहिए भूतपूर्व सैनिकों एवं वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों का सम्मान
  • भूतपूर्व सैनिकों एवं वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों की शिकायतों के निस्तारण को प्राथमिकता 
Ghaziabad news : कारगिल विजय दिवस से एक दिन पूर्व गाजियाबाद के महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में भूतपूर्व सैनिकों/वीर नारियों एवं उनके आश्रितों के कल्याणार्थ "जिला सैनिक बन्धु" की बैठक सम्पन्न हुई। 

आवेदन-पत्रों सहित अन्य विषयों को बैठक में प्रस्तुत किया
बैठक के दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी आरपी सिंह ने पूर्व में हुई बैठकों में आये सात आवेदन-पत्रों सहित अन्य विषयों को बैठक में प्रस्तुत किया। बैठक में सबसे पहले सुनीता पत्नी शहीद नरेन्द्र कुमार के गाँव-जहाँगीर पुर के चकरोड़ को पक्का कराने हेतु अवगत कराया गया। श्रीमती सुनीता एवं विपक्षी गण की सहमति होने पर रास्ते को पक्का किया जा सकेगा।

निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया
जिलाधिकारी ने कहा कि इस मामले में यदि समझौता कराया जा सकता है तो कराया जाएं अन्यथा इस प्रकरण को ड्राप कर दिया जाए। कर्नल अशोक गहलौत के ग्राम लतीफपुर तिबडा के चक मार्ग के सड़क निर्माण को पूरा करने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी, गाजियाबाद ने उप जिलाधिकारी मोदीनगर को निर्देशित किया। पूर्व सैनिक शोभित गोयल के खतौनी में संशोधन/दुरस्तीकरण शीघ्र करने हेतु मौके पर उप-जिलाधिकारी गाजियाबाद को डे बाय डे तारीख लगाकर प्रचलित प्रकरण शीघ्र निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया।

स्मृति द्वारा बनाने के लिए बैठक में
इसके अलावा पूर्व सैनिक धीरज सिंह के पिता शहीद लान्स नायक तेजसिंह के नाम से स्मृति द्वारा बनाने के लिए बैठक में उपस्थित सहायक अभियन्ता नगर पालिका, लोनी ने अवगत कराया कि प्रचलित प्रकरण शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने इस दौरान अन्य भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों की समस्याओं को सुना और उनको समाधान के निर्देश दिए। 

जीवन का रिस्क केवल आप लोगों की सेवाओं में
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक के अंत में कहा कि बहुत सारी सेवाएं होती हैं। लेकिन जीवन का रिस्क केवल आप लोगों की सेवाओं में है। इस सेवा में हमारे देश के नौजवान अपने देश के लिए अपनी जान और जवानी कुर्बान कर देते हैं। यह देशभक्ति की भावना है जो हमें अपनी आने वाली पीढ़ी तक पहुंचानी है। 

इस मौके पर अन्य लोग उपस्थित रहें
इस मौके पर एसडीएम मोदीनगर डॉ.पूजा गुप्ता, सिटी मजिस्ट्रेट अजय अम्बष्ठ, एसडीएम लोनी निखिल चक्रवर्ती, ओएसडी जीडीए कनिका कौशिक, एसीपी लॉ एण्ड आर्डर अजीत कुमार, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह, सेवायोजन अधिकारी अपर मुख्य अधिकारी, जिला पंचायत व अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग के अलावा अन्य लोग उपस्थित रहें। 

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें