Kanwar Yatra 2024 : कांवड़ियों के लिए गाजियाबाद से हरिद्वार के लिए चलेंगी 250 बसें, ट्रेनों में बढ़ाए जाएंगे कोच

कांवड़ियों के लिए गाजियाबाद से हरिद्वार के लिए चलेंगी 250 बसें, ट्रेनों में बढ़ाए जाएंगे कोच
UPT | रोडवेज बस।

Jul 10, 2024 06:12

कांवड़ यात्रा के दौरान गाजियाबाद से हरिद्वार के लिए लगभग 250 बसों की व्यवस्था की जाएगी। जिससे श्रद्धालुओं को हरिद्वार पहुंचने में कोई समस्या ना हो। रेलवे ने भी अपनी तैयारी की है।

Jul 10, 2024 06:12

Short Highlights
  • कांवड़ यात्रा-2024 की तैयारियों के सम्बंध में हुई बैठक 
  • कांवड़ मार्ग साफ, सुन्दर और सुरक्षित करने की तैयारी 
  • कांवड़ यात्रा से संबंधित विभाग तैयारियों में जुटे 
Kanwar Yatra 2024 : गाजियाबाद के महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कांवड़ यात्रा को सकुशल, शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए बैठक हुई। जिसमें कांवड़ यात्रा से संबंधित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। कांवड़ मार्गों पर टूटी व गड्ढ़ायुक्त सड़कों को दूरस्थ करने के लिए 11 जुलाई तक हर हाल में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं। आरआरटीएस, एनएएचआई, पीडब्लूडी, नगर निगम सहित अन्य विभागों को कांवड़ यात्रा के दौरान सभी प्रकार की अपनी विभागीय तैयारियों को पूरी करने के लिए डीएम ने कहा है। 

परिवहन विभाग/रेलवे करेंगे विशेष व्यवस्था
इस बाद कांवड़ यात्रा के दौरान गाजियाबाद से हरिद्वार के लिए लगभग 250 बसों की व्यवस्था की जाएगी। जिससे श्रद्धालुओं को हरिद्वार पहुंचने में कोई समस्या ना हो। रेलवे ने भी अपनी तैयारी की है। हरिद्वार जाने वाले सभी ट्रेनों में कोच बढ़ाने की तैयारी है। जिससे कि शिवभक्त कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ें 

नगर निगम भी कांवड़ियों की तैयारी में जुटा 
कांवड़ियों की तैयारी में गाजियाबाद नगर निगम भी जुट गया है। कांविड़यों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायत के अधिकारी अभी से व्यवस्था बनाने में जुट गए हैं। कांवड मार्गों पर साफ—सफाई, पानी की व्यवस्था, कांवड़ मार्गों पर आने वाले नालों की सफाई करवाई जाएगी। इसी के साथ सड़कों की सफाई के अलावा पेयजल की उपलब्धता और कांवड़ मार्ग साफ.सुथरा व प्रकाशवान हो ऐसी व्यवस्था की जाए।

स्वास्थ्य विभाग रहें हरदम तैयार
जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग नियमों के अनुसार पूरे जनपद के कांवड़ मार्ग पर अपनी सेवाएं देने हुए जगह.जगह एम्बुलेंस, स्वास्थ्य कर्मी, डॉक्टर, स्वास्थ्य ​कैम्प सहित अन्य की तैयारियों पूर्ण करें। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु दूधेश्वर नाथ मंदिर, एनडीआरएफ, सिविल डिफेन्स सहित अन्य से जो मदद लेने हो उसके लिए उन्हें अवगत कराते हुए उनसे मदद लें। बैठक में डीसीपी सिटी ज्ञानंजय सिंह, एडीएम ई रणविजय सिंह, एडीएम सिटी गम्भीर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अजय अम्बेष्ठ, सभी एसडीएम, एएमसी नगर निगम अवनिन्द्र कुमार, एआरटीओ राहुल श्रीवास्तव, पीडब्लूडी अधिशासी अभियंता रामराजा, सीएफओ राहुल पाल, ललित जायसवाल सिविल डिफेस सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारीगण/प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Also Read

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

23 Oct 2024 04:22 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में इंस्टीट्यूशनल प्लॉट्स के लिए ई-ऑक्शन : इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ग्रेटर नोएडा के विकास को आगे बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के विजन के तहत ग्रेटर नोएडा।... और पढ़ें