Ghaziabad News : सावन में बढ़ी मुसीबत, रोडवेज बसें कांवड़ में, ट्रेनें हुई लेट...यात्री परेशान

सावन में बढ़ी मुसीबत, रोडवेज बसें कांवड़ में, ट्रेनें हुई लेट...यात्री परेशान
UPT | गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़।

Jul 25, 2024 08:49

अभी तक 90 बसें हरिद्वार भेजी जा चुकी हैं। कौशांबी रोडवेज बस अड्डे से 15-20 हजार यात्रियों की आवाजाही प्रतिदिन होती है।

Jul 25, 2024 08:49

Short Highlights
  • दो अगस्त की रात तक लोगों को झेलनी होगी परेशानी
  • कांवड़ यात्रा के चलते सभी हाईवे और रूट में डायवर्जन लागू
  • रोडवेज की अधिकांश बसों को लगाया कांवड़ यात्रा पर 
Ghaziabad News : गाजियाबाद-एनसीआर में रह रहे लोगों को दो अगस्त तक काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। खासकर उन लोगों को जो प्रतिदिन एक शहर से दूसरे शहर नौकरी के लिए जाते हैं। इन दिनों कांवड़ यात्रा के चलते अधिकांश हाईवे और रूट पर डायवर्जन व्यवस्था लागू की गई है। वहीं बड़ी संख्या में रोडवेज बसों को हरिद्वार कांवड़ यात्रा में लगा दिया गया हैं। इसके बाद एकमात्र सहारा ट्रेन का बचा लेकिन इन दिनों ट्रेनें भी काफी देरी से चल रही है। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कई ट्रेनों को निरस्त भी कर दिया है। 

एक साथ बढ़ी कई मुश्किलें
आम यात्रियों के लिए एक साथ कई मुश्किलें बढ़ गई हैं। दो अगस्त को कांवड़ यात्रा के समापन के बाद ही राहत मिलने की उम्मीद है। गाजियाबाद से 50 बसों का संचालन हरिद्वार रूट पर कांवड़ियों के लिए हो रहा है। गाजियाबाद डिपो सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सीमा शिवहरे ने बताया कि 20 जुलाई से हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए कांवड़ियों की सुविधा के लिए बसों का संचालन किया जा रहा है। अभी तक 90 बसें हरिद्वार भेजी जा चुकी हैं। कौशांबी रोडवेज बस अड्डे से 15-20 हजार यात्रियों की आवाजाही प्रतिदिन होती है। इनमें लखनऊ, फर्रुखाबाद, बरेली, बदायूं, कानपुर, गोरखपुर, टनकपुर, बनबसा, प्रयागराज, वाराणसी और अयोध्या के लिए बसें चलाई जाती हैं। 

आज से बिजनौर होकर जाएंगी रोडवेज की बसें
22 जुलाई से दिल्ली-मेरठ हाईवे पर बसों का संचालन बंद करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन, कांवड़ियों की संख्या कम होने के चलते अब तक बसें मुरादनगर, मोदीनगर से होकर ​चल रही हैं। आज बृहस्पतिवार से बसों का संचालन दिल्ली-मेरठ हाईवे पर बंद हो जाएगा। इन बसों को हापुड़, बिजनौर से होकर हरिद्वार के लिए भेजा जाएगा। एनएच-9 पर रूट डायवर्जन लागू कर दिया जाएगा। 

अधिकांश ट्रेनें लेट, स्टेशन पर यात्रियों की भीड़
दूसरे राज्यों में हो रही बारिश के कारण कई ट्रेन देरी से चल रही है। जिससे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ जुटी हुई है। लखनऊ से उदयपुर जाने वाली ट्रेन 16 घंटे की देरी से चल रही है। इसका गजियाबाद पहुंचने का समय बुधवार दोपहर 1:15 बजे है। लेकिन ये ट्रेन आज बृहस्पतिवार सुबह पांच बजे पहुंची है। इसके अलावा अन्य ट्रेनें अपने निर्धारित समय से एक से पांच घंटे की देरी से गाजियाबाद चल रही हैं। कलिंगा उत्कल आज पांच घंटे, नई दिल्ली सुपरफास्ट तीन घंटे, नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस दो घंटे, आला हजरत एक्सप्रेस दो घंटे, जालंधर सिटी इंटरसिटी तीन घंटे, शालीमार एक घंटा, नई दिल्ली एक्सप्रेस 50 मिनट, स्वतंत्रता सेनानी एक घंटा 35 मिनट देरी से चल रही हैं।

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें