पिलखुवा तक मेट्रो विस्तार की मांग: ट्रांस हिंडन में पानी का टीडीएस दो हजार पार, सड़क, पानी और मेट्रो विस्तार के लिए विधायक से मिले लोग

ट्रांस हिंडन में पानी का टीडीएस दो हजार पार, सड़क, पानी और मेट्रो  विस्तार के लिए विधायक से मिले लोग
UPT | Ghaziabad News

Mar 08, 2024 19:31

नोएडा 62 मेट्रो को रेलवे स्टेशन गाजियाबाद, लाल कुआं महरौली एवं पिलखुवा तक मेट्रो का विस्तारीकरण एवं नए बस अड्डे मेट्रो को रेलवे स्टेशन तक कनेक्टिविटी की मांग ..

Mar 08, 2024 19:31

Ghaziabad News : ट्रांस हिंडन क्षेत्र  के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक अतुल गर्ग से मिला। उन्हें लाइन पार क्षेत्र की काफी समय से चली आ रही मुख्य समस्याओं से अवगत कराया गया। इस दौरान अपनी कई मांगों को लेकर वे विधायक से मिले और उन समस्याओं की तरफ ध्यान दिलाया। ट्रांस हिंडन के लोग ने मेट्रो विस्तार समेत सड़क, बिजली, पानी की समस्या को लेकर पूर्व मंत्री और विधायक से मिले। विधायक ने भी लोगों को कार्य शीघ्रता से कराने का आश्वासन दिया है।

यह है पूरा मामला
राम अवतार यादव ने बताया कि विजयनगर के उत्सव भवन के पास डिफेंस लैंड से रेलवे स्टेशन को कनेक्ट करने वाली रोड की स्थिति अत्यंत दयनीय है बहुत सारे गड्ढे होने के कारण जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। काफी प्रयासों के बाद नगर निगम द्वारा रोड की मरम्मत के लिए कार्य प्रारंभ कराया गया लेकिन डिफेंस के कर्मचारियों द्वारा कार्य यह कहकर बंद करा दिया गया कि हमारे अधिकारियों से परमिशन के बाद ही रोड की मरम्मत कार्य संभव है। 


अटका हुआ है कार्य
लाइन पार क्षेत्र वेलफेयर एसोसिएशन प्रताप विहार के
  अध्यक्ष राम अवतार यादव ने बताया कि विजयनगर के उत्सव भवन के पास डिफेंस लैंड से रेलवे स्टेशन को कनेक्ट करने वाली रोड की स्थिति अत्यंत दयनीय है बहुत सारे गड्ढे होने के कारण जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रोड के चौड़ीकरण के लिए 9 वर्ष पूर्व सांसद गाजियाबाद एवं रक्षा मंत्रालय, केंद्र सरकार को पत्राचार द्वारा अवगत कराया जा चुका है लेकिन केंद्र एवं प्रदेश में बीजेपी की सरकार होने के बावजूद अभी तक केंद्र सरकार के रक्षा मंत्रालय द्वारा स्वीकृत प्रदान नहीं की गई।


मेट्रो विस्तार की मांग
क्षेत्र का पानी भी पीने योग्य नहीं है। पीने के पानी का टीडीएस 1500 से 2000 तक है। क्षेत्र में कई गंगाजल परियोजनाएं कार्यरत हैं लेकिन लाइन पार क्षेत्र को गंगाजल की आपूर्ति नहीं कराई जा रही है जबकि इन परियोजनाओं से नोएडा ट्रांस हिंडौन, कौशांबी, वैशाली, इंदिरापुरम खोड़ा तथा सिद्धार्थ विहार को गंगाजल की आपूर्ति कराई जा रही है। नोएडा 62 मेट्रो को रेलवे स्टेशन गाजियाबाद, लाल कुआं महरौली एवं पिलखुवा तक मेट्रो का विस्तारीकरण एवं नए बस अड्डे मेट्रो को रेलवे स्टेशन तक कनेक्टिविटी की मांग भी पूरी नहीं हुई है।

Also Read

गाजियाबाद में अंत्योदय अन्न योजना के तहत निशुल्क खाद्य का वितरण आज से

8 Jul 2024 09:39 AM

गाजियाबाद Antyodaya Anna Yojana : गाजियाबाद में अंत्योदय अन्न योजना के तहत निशुल्क खाद्य का वितरण आज से

आयुक्त खाद्य तथा रसद विभाग के आदेश पर अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अंतर्गत माह जुलाई, 2024 के सापेक्ष आवंटित खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। और पढ़ें