Ghaziabad News : अवैध निर्माण ध्वस्त करने गई प्रवर्तन विभाग की टीम रस्म अदायगी कर वापस लौटी

अवैध निर्माण ध्वस्त करने गई प्रवर्तन विभाग की टीम रस्म अदायगी कर वापस लौटी
UPT | Ghaziabad Development Authority

Mar 13, 2024 18:37

जीडीए उपाध्यक्ष की सख्ती के बाद जीडीए प्रवर्तन विभाग की टीम एक अवैध इमारत पर कार्रवाई करने पहुंची लेकिन रस्म अदायगी के बाद टीम वापस लौटी...

Mar 13, 2024 18:37

Ghaziabad News : जीडीए उपाध्यक्ष की सख्ती के बाद जीडीए प्रवर्तन विभाग की टीम एक अवैध इमारत पर कार्रवाई करने पहुंची लेकिन रस्म अदायगी के बाद टीम वापस लौट गई। गाजियाबाद में अवैध निर्माण करने में लगे प्राइवेट बिल्डर और कालोनाइजरों के द्वारा बिना नक्शा पास कराए अवैध निर्माण लगातार जारी है। वर्तमान में गाजियाबाद शहर में अवैध निर्माण की बाढ़ आई हुई है। बता दें कि अवैध निर्माण रोकने के लिए जीडीए के प्रवर्तन विभाग की तरफ से गाजियाबाद के प्रत्येक इलाके में सुपरवाइजर की टीम लगी हुई है लेकिन इसके बावजूद जोन आठ में लगातार अवैध निर्माण चल रहा है। 

यह है पूरा मामला
अवैध निर्माण पर रोकथाम के लिए जीडीए उपाध्यक्ष की तरफ से सख्त निर्देश दिये गए हैं। जिसके क्रम में प्रवर्तन जोन 8 के अंतर्गत जोन प्रभारी लवकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम 1973 की धारा-14 व 15 के प्रावधानों के अंतर्गत शहीद नगर, मेट्रो स्टेशन के पास सिद्धू कम्पाउंड में मोहम्मद हनीफ, शारूख खान, हफीज, जीशान हसन एवं नीटू के द्वारा किए जा रहे अनधिकृत निर्माणों को ध्वस्त किया गया। जीडीए अधिकारी ने बताया कि निर्माण कर्ताओं के द्वारा शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश भी की गई। प्राधिकरण पुलिस बल एवं सम्बन्धित थाने की पुलिस बल के द्वारा स्थिति पर नियंत्रण बनाए रखा गया। विरोध के बाद जीडीए के प्रवर्तन विभाग ने कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया।  

कार्रवाई का विरोध
जीडीए  के प्रवर्तन विभाग की तरफ से जोन आठ में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने पहुंचे सहायक अभियन्ता प्रदीप कुमार सिंह, अवर अभियन्ता राजेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान लोगों के विरोध को रोकने के लिए प्राधिकरण प्रवर्तन दस्ता, प्राधिकरण पुलिस दस्ता एवं क्षेत्रीय पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा। इस मामले में जब प्रवर्तन जोन-8 के प्रभारी लवकेश कुमार सिंह से पूछा गया कि लोगों द्वारा कार्य को बीच में रोक दिया गया इस मामले में पुलिस में शिकायत दी गई है तो उन्होंने कहा कि इस प्रकार की जानकारी फोन पर नहीं दी जाती है। 

Also Read

संत के खिलाफ बिजली विभाग ने जारी की आरसी, विधायक ने हस्तक्षेप किया तो... 

8 Jul 2024 12:50 PM

बुलंदशहर Bulandshahr News : संत के खिलाफ बिजली विभाग ने जारी की आरसी, विधायक ने हस्तक्षेप किया तो... 

110 वर्ष के संत के खिलाफ बिजली विभाग की तरफ से 13 लाख की फर्जी आरसी जारी की गई। संत ने बिजली विभाग के अफसरों से गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद चीफ इंजीनियर ने शिकायत... और पढ़ें