Ghaziabad News : धनतेरस और दिवाली पर मिलेगी निर्बाध बिजली, लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी

धनतेरस और दिवाली पर मिलेगी निर्बाध बिजली, लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी
UPT | धनतेरस और दिवाली को बिजली कटौती मुक्त होगा गाजियाबाद।

Oct 21, 2024 09:50

अप्रत्याशित ब्रेकडाउन होने की दशा में जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति को चालू करने के लिए पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंगों की पहले से व्यवस्था कर ली गई है । इसके अलावा टोल फ्री नम्बर के जरिए मिलने वाली शिकायतों का भी तत्परता से निस्तारण कराया जाएगा ।

Oct 21, 2024 09:50

Short Highlights
  • डिस्काम के सभी जिलों को एमड़ी ईशा दुहुन ने दिए निर्देश 
  • मेट्रो सिटी गाजियाबाद, नोएडा और मेरठ पूरी तरह से कटौती मुक्त 
  • अनुरक्षण माह में सभी तैयारी पूरी करने के निर्देश 
     
Ghaziabad News : इस बार गाजियाबाद में धनतेरस एवं दीपावली के अवसर पर निर्बाध विद्युत प्राप्त आपूर्ति कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिये आवश्यक निर्देश विभाग की ओर से सभी संबंधित अधिकारियों दे दिये गये हैं। पश्चिम डिस्कॉम पीवीवीएनएल की एमड़ी ईशा दुहुन ने बताया कि इन प्रमुख त्योहारों के अवसर पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

सभी क्षेत्रों को निश्चित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत 
उन्होंने बताया कि वर्तमान में पर्व के मौकों पर विद्युत आपूर्ति बेहतर रहे और सभी क्षेत्रों को निश्चित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत प्राप्त हो, इसके लिये कड़े निर्देश दिये गये हैं। वितरण में लगे अधिकारियों को सूर्यास्त से लेकर सूर्योदय तक निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिये कहा गया है। गाजियाबाद के मुख्य अभियन्ता राज नगर अशोक सुंदरम ने बताया कि जिले में निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने के निर्देश डिस्कॉम कि तरफ से मिले हैं ।

जर्जर, लटकते तारों और केबल को सुव्यवस्थित
अधिकारी अपने-अपने सेक्टर में सावधानी बरतने के साथ ही स्थानीय स्तर पर विद्युत आपूर्ति में आने वाले अवरोधों को भी कम से कम समय में ठीक कराया जाएगा ।उन्होंने कहा जर्जर, लटकते तारों और केबल को सुव्यवस्थित करते हुए सभी सुरक्षात्मक कार्रवाई कि जा रही हैं । वोल्टेज फ्लक्चुएशन एवं लो वोल्टेज की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से किया जाएगा ।

मरम्मत गैंगों की पहले से व्यवस्था कर ली गई
अप्रत्याशित ब्रेकडाउन होने की दशा में जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति को चालू करने के लिए पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंगों की पहले से व्यवस्था कर ली गई है । इसके अलावा टोल फ्री नम्बर के जरिए मिलने वाली शिकायतों का भी तत्परता से निस्तारण कराया जाएगा । जिन बाजारों में मेला या सजावट  आदि हो या लोगों के इकट्ठे होने की सम्भावना हो वहां अधिकारी स्थलीय निरीक्षण करके पूरी व्यवस्था बेहतर बनाने कि तैयारी कर रहे हैं। जिससे विद्युत दुर्घटना आदि से बचा जा सके।

Also Read

बीजेपी नेता ने विवादित बयान पर मांगी माफी, कहा- जो सुना था...

21 Oct 2024 09:46 AM

बुलंदशहर बहराइच में '35 गोली' वाले दावे पर नूपुर का यू-टर्न : बीजेपी नेता ने विवादित बयान पर मांगी माफी, कहा- जो सुना था...

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता नुपूर शर्मा एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। इस बार उनका नाम उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुई हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की मौत को लेकर किए गए... और पढ़ें