Ghaziabad News : मुस्कुराइए आप गाजियाबाद में हैं! जाने आज मौसम का हाल

मुस्कुराइए आप गाजियाबाद में हैं! जाने आज मौसम का हाल
UPT | मानसून बारिश में गाजियाबाद शहर बना तालाब।

Jul 12, 2024 02:48

लेकिन गाजियाबाद में हुई मानसून की बारिश ने नगर निगम के दावों की तमाम पोल खोल कर रख दी। बारिश से जगह-जगह हर इलाके में जलभराव की स्थिति बन गई है। गाजियाबाद में सड़कें तालाब बन गईं। हर तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा था।

Jul 12, 2024 02:48

Short Highlights
  • बारिश से गाजियाबाद की सड़कें बन गई तालाब
  • हर तरफ जलभराव और नाले हुए लबालब
  • जलभराव में बहते दिखे नगर निगम के दावे
Ghaziabad weather news : गाजियाबाद में मानसून से पहले नाले सफाई के दावे और जलभराव जैसी समस्याओं से निपटने की तैयारी बारिश में बह गई। गाजियाबाद में मानसूनी बारिश ने दस्तक दे दी है। पिछले दो दिन से लगातार हो रही बारिश से लोगों को चिलचिलाती धूप और उमस वाली गर्मी से थोड़ी राहत तो मिल गई है। लेकिन गाजियाबाद में हुई मानसून की बारिश ने नगर निगम के दावों की तमाम पोल खोल कर रख दी। बारिश से जगह-जगह हर इलाके में जलभराव की स्थिति बन गई है। गाजियाबाद में सड़कें तालाब बन गईं। हर तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा था। कई इलाके तो ऐसे हैं, जहां पर लोगों का निकलना दूभर हो गया है। आज भी गाजियाबाद में दिन में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन में भारी बारिश होगी। 

महापौर और नगर आयुक्त के दावे डूबे
मानसूनी बारिश में गाजियाबाद महापौर और नगर आयुक्त के दावे डूबते और तैरते नजर आए। नगर निगम के दोनों जिम्मेदारों ने मानसून से पहले दावा किया था कि इस बार गाजियाबाद में कहीं भी जलभराव की स्थिति नहीं उत्पन्न होगी। लेकिन दो दिन में हुई हल्की बारिश में गाजियाबाद महापौर और नगर आयुक्त के दावों की पोल खुल गई।
नगर निगम ने काफी पहले से नालों की सफाई अभियान चलाया हुआ है। नगर आयुक्त का दावा था कि मानसूनी बारिश से पहले ही नालों की साफ सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया और अब कहीं भी जलभराव की स्थिति नहीं होगी। लेकिन जिस तरह की स्थिति आज बनी वह खुद ब खुद अपने आप यह बयां कर रही है कि नगर निगम के द्वारा की गई नालों की सफाई कितनी कारगर सिद्ध हुई है।

बारिश से मिली गर्मी से राहत
गाजियाबाद, दिल्ली एनसीआर में लगातार गर्मी का पारा आसमान को छू रहा था। गाजियाबाद की अगर बात करें तो जिले में गर्मी अपने चरम सीमा पर थी। जिससे लोग घर से नहीं निकल पा रहे थे। वहीं लोग केवल घर से निकल रहे थे जिन्हें बहुत जरूरी कार्य से बाहर जाना होता था। लेकिन मंगलवार और बुधवार को गाजियाबाद में मानसून की बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

विशेष सफाई अभियान नदारत
वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों का यह कहना है कि जिस तरह से नगर निगम ने वाटर लॉगिंग की समस्या से निपटने के लिए नालों की साफ सफाई का कार्य शुरू किया था। वह विशेष सफाई अभियान नहीं नजर आ रहा है। क्योंकि बारिश ने ही नगर निगम के विशेष सफाई अभियान के तमाम दावों की पोल खोल कर सामने रख दी है। सड़कों पर पानी जमा हो गया है। गली मोहल्लों में भी बारिश का पानी जमा हो गया है। कई जगह सीवर तक भी ओवरफ्लो हो चुके हैं।

Also Read

हापुड़ में एसपी और एएसपी के बाद अब कोतवाली प्रभारी का भी हुआ तबादला

18 Jul 2024 12:22 AM

हापुड़ Hapur News : हापुड़ में एसपी और एएसपी के बाद अब कोतवाली प्रभारी का भी हुआ तबादला

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की शिकायत पर शासन ने मंगलवार देर रात को एसपी अभिषेक वर्मा और एएसपी राजकुमार अग्रवाल को हटा दिया था। उनको मुख्यालय से अटैच किया गया था। और पढ़ें