गाजियाबाद में योगी आदित्यनाथ : सीएम ने कहा-2029 तक देश का नंबर वन राज्य होगा यूपी

सीएम ने कहा-2029 तक देश का नंबर वन राज्य होगा यूपी
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Aug 23, 2024 23:26

उत्तर प्रदेश में विकास को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश का प्रत्येक पांचवा व्यक्ति यहां रहकर काम कर रहा है। प्रदेश की कानून व्यवस्था को सुधारने की बात को उन्होंने चेलेंज के रूप में लिया और आज हर तरफ प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर लोग जानने लगे हैं।

Aug 23, 2024 23:26

Ghaziabad News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में लगातार विकास के कार्य कराए जा रहे हैं और अर्थव्यवस्था को भी तेजी से मजबूत करने की दिशा में कार्य हो रहे हैं। सरकार का उददेश्य है कि हर हाथ को काम, हर किसान को पानी और प्रत्येक बेटी को सुरक्षा मिले। प्रदेश सरकार के लगातार प्रयासों से वर्ष 2029 में उत्तर प्रदेश देश का नंबर वन राज्य बन जाएगा।

देश का हर पांचवें व्यक्ति को काम दे रहा यूपी
उत्तर प्रदेश में विकास को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश का प्रत्येक पांचवा व्यक्ति यहां रहकर काम कर रहा है। प्रदेश की कानून व्यवस्था को सुधारने की बात को उन्होंने चेलेंज के रूप में लिया और आज हर तरफ प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर लोग जानने लगे हैं। सात साल पहले यहां के व्यक्ति को अच्छी नजर से नहीं देखा जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब प्रदेश में बहन-बेटियां पूरी तरफ से सुरक्षित हैं और उन्हें कहीं भी आने-जाने में डर नहीं लगता। वह यूपी के विकास के लिए बिना थके, बिना रूके और बिना झुके कार्य करने में लगे हैं। यूपी में पर्यटन को भी काफी बढ़ावा दिया गया है।

पर्यटकों से मिलता है रोजगार
उन्होंने आगे कहा कि जब भी कोई पर्यटक आता है तो लोगों को मिलते हैं। प्रदेश के 75 जनपदों को लगातार सुविधाओं से लैस किया जा रहा है और टेक्नोलॉजी से जोड़ा जा रहा है। आम जन के लिए पांच लाख की सहायता की योजना प्रदेश सरकार पहले ही शुरू कर चुकी है और व्यापारियों के लिए 10 लाख का बीमा कवर देने की दिशा में काम हो रहा है।

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना में लगेंगी 10 लाख नई यूनिट
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना चालू की जा रही है, जिसमें 10 लाख यूनिट लगाई जाएंगी। इन यूनिटों से लाखों लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। विकास के मामले में देखा जाए तो यूपी देश का सबसे ज्यादा एक्सप्रेस वे वाला प्रदेश बन चुका है। प्रदेश में रोजगार की दिशा में 40 लाख करोड़ रुपये निवेश की योजना है, जिसमें अभी तक 16 लाख करोड़ रुपये के कार्य जमीनी स्तर पर शुरू हो चुके हैं।

फैमिली आईडी शुरू करने की तैयारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा कि उत्तर प्रदेश को और ज्यादा मजबूत बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। जल्द ही प्रदेश में फैमिली आईडी शुरू करने की तैयारी है। इस आईडी में सभी परिवारों का ब्यौरा होगा और प्रत्येक परिवार का कौन व्यक्ति किस योजना का लाभ ले रहा है यह भी इसमें दर्ज होगा। इसके अलावा प्रत्येक घर से एक व्यक्ति को सरकारी स्तर पर इस योजना से जोड़ा जाएगा। 

Also Read

औरैया से गाजियाबाद ट्रांसफर के बाद आईपीएस चारू निगम की भावुक विदाई, जानिए उनकी कहानी

12 Sep 2024 10:57 PM

गाजियाबाद IPS Charu Nigam : औरैया से गाजियाबाद ट्रांसफर के बाद आईपीएस चारू निगम की भावुक विदाई, जानिए उनकी कहानी

उत्तर प्रदेश सरकार ने 11 सितंबर को आईपीएस अधिकारियों के तबादलों की एक सूची जारी की, जिसमें औरैया के एसपी चारू निगम का नाम भी शामिल था। और पढ़ें