Meerut News : मेरठ के गगोल में 607 करोड़ की लागत से बनेगा राजकीय कन्या इंटर कॉलेज

मेरठ के गगोल में 607 करोड़ की लागत से बनेगा राजकीय कन्या इंटर कॉलेज
UPT | गगोल में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज का भूमि पूजन करते राज्यमंत्री डॉक्टर सोमेंद्र तोमर।

Oct 22, 2024 09:14

इस विद्यालय का निर्माण कार्य सीएण्डडीएस कार्यदायी संस्था द्वारा कराया जा रहा है। राज्यमंत्री द्वारा कार्यदायी संस्था को विद्यालय का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक समयान्तर्गत पूर्ण करने के निर्देश भी दिये

Oct 22, 2024 09:14

Short Highlights
  • राज्यमंत्री ने इंटर कॉलेज का किया भूमि पूजन
  • मुख्यमंत्री ने मेरठ आगमन के दौरान की थी घोषणा
  • ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों को पढ़ने के लिए नहीं जाना होगा दूर  
Meerut News : मेरठ के गगोल में 607 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बनेगा। राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बनने से परतापुर क्षेत्र की लड़कियों को पढ़ाई के लिए शहर नहीं आना पड़ेगा।  मुख्यमंत्री जी घोषणान्तर्गत ग्राम-गगोल में राज्यमंत्री ऊर्जा डॉक्टर सोमेंद्र तोमर द्वारा राजकीय कन्या इण्टर कालेज के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया।

भूमि पूजन राज्यमंत्री ऊर्जा डॉ सोमेन्द्र तोमर द्वारा किया गया
राज्यमंत्री ने कार्यदायी संस्था को विद्यालय का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक समयान्तर्गत पूर्ण करने के दिये निर्देश दिए। मुख्यमंत्री घोषणान्तर्गत जनपद मेरठ की विधानसभा क्षेत्र मेरठ दक्षिण के ग्राम-गगोल में आज राजकीय कन्या इण्टर कालेज का 607.62 लाख रुपये का निर्माण कार्य का भूमि पूजन राज्यमंत्री ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा विभाग, उप्र डॉ सोमेन्द्र तोमर द्वारा किया गया। इस विद्यालय की स्थापना में राज्यमंत्री के अथक प्रयास का परिणाम है।

बालिकाओं को दूरस्थ विद्यालयों में जाना पड़ता था
इस अवसर पर राज्यमंत्री ने लोगों को सम्बोधित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि गगोल क्षेत्र में बालिका विद्यालय न होने के कारण इस क्षेत्र की बालिकाओं को दूरस्थ विद्यालयों में जाना पड़ता था। जिसके कारण उन्हें कठिनाई उत्पन्न होती थी। क्षेत्र में यह विद्यालय खुलने से बालिकाओं को अच्छी शिक्षा मिलेगी। बालिकाओं की अच्छी शिक्षा देश को प्रगति की ओर अग्रसर करती है।

निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक समयान्तर्गत पूर्ण करने के निर्देश
इस विद्यालय का निर्माण कार्य सीएण्डडीएस कार्यदायी संस्था द्वारा कराया जा रहा है। राज्यमंत्री द्वारा कार्यदायी संस्था को विद्यालय का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक समयान्तर्गत पूर्ण करने के निर्देश भी दिये गये। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य गुड्डू गगोल, गन्ना समिति मोहिउद्दीनपुर सभापति दीपक राणा, बलराज प्रधान, नवीश कसाना, नितिन कसाना, पप्पू प्रमुख, मनोज प्रधान, जगरूप प्रधान, ब्रजभूषण प्रधान, अरूण विकल, अनिल प्रधान, सचिन गगोल राहुल खेड़ा, सचिन प्रधान और विपिन प्रधान आदि मौजूद रहे।

Also Read

गाजियाबाद की औद्योगिक इकाइयों को दोहरे कर से राहत, यूपीसीडा करेगा रखरखाव

22 Oct 2024 02:42 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : गाजियाबाद की औद्योगिक इकाइयों को दोहरे कर से राहत, यूपीसीडा करेगा रखरखाव

औद्योगिक क्षेत्रों की इकाइयों से यूपीसीडा ही रखरखाव शुल्क लेगा। इस फैसले के लागू होने के बाद औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कों के निर्माण सहित रखरखाव संबंधित सभी सेवाएं देने के लिए यूपीसीडा जिम्मेदार होगा और पढ़ें