Meerut News : योगा दिवस पर गिनीज बुक में यूपी का नाम दर्ज कराने पर CCSU को राज्यपाल आनंदीबेन ने किया सम्मानित

योगा दिवस पर गिनीज बुक में यूपी का नाम दर्ज कराने पर CCSU को राज्यपाल आनंदीबेन ने किया सम्मानित
UPT | राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने के बाद अपनी टीम के साथ सीसीएसयू वीसी संगीता शुक्ला।

Jun 22, 2024 14:51

जिसमें उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के आह्वान पर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला के निर्देशन में, प्रदेश भर में योग की शपथ दिलाई गई थी।

Jun 22, 2024 14:51

Short Highlights
  • योगा दिवस के मौके पर मेरठ में चलाया गया अभियान
  • सीसीएसयू ने प्रदेश भर में योग की दिलाई थी शपथ
  • आनंदीबेन पटेल ने सीसीएसयू टीम को दिया प्रशस्तिपत्र  
     
Meerut CCSU News : योग दिवस पर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में यूपी का नाम दर्ज कराने पर सीसीएसयू को राज्यपाल आनंदीबेन द्वारा प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया है। सीसीएसयू की वीसी संगीता शुक्ला ने अपनी टीम के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से प्रशस्ति पत्र प्राप्त किया। 

1,74,115 लोगों ने प्रतिदिन योग करने की शपथ ग्रहण की
योग दिवस के मौके पर मेरठ में एक अभियान चलाया गया था। जिसमें उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के आह्वान पर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला के निर्देशन में, प्रदेश भर में योग की शपथ दिलाई गई थी। जिसमें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ में 1,74,115 लोगों ने प्रतिदिन योग करने की शपथ ग्रहण की थी। इस अभियान का उद्देश्य गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उत्तर प्रदेश का नाम दर्ज कराना था। इसके लिए सीसीएसयू की टीम को पुरस्कृत किया गया।

कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की टीम को पुरस्कृत किया
इस अवसर पर कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की टीम को पुरस्कृत किया। राज्यपाल ने एक प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने इस महान उपलब्धि के लिए कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल, विश्वविद्यालय परिवार, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों, छात्रों उनके परिवारजनों, सम्मानित जनप्रतिनिधियों, मेरठ के नागरिकों तथा अन्य शिक्षण संस्थानों का धन्यवाद व्यक्त किया।

अभियान के तहत लोगों को बार कोड के माध्यम से योग करने
समारोह में कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा, "यह सफलता सभी के सामूहिक प्रयासों का नतीजा है। इस दौरान कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला, कुलसचिव धीरेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी रमेश चंद्र, प्रोफेसर वीरपाल सिंह, प्रोफेसर दिनेश कुमार, प्रोफेसर राकेश कुमार शर्मा तथा इंजीनियर मनीष कुमार मिश्रा मौजूद रहे।" अभियान का उद्देश्य योग को बढ़ावा देना अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में चलाए गए इस अभियान के तहत लोगों को बार कोड के माध्यम से योग करने और अपने परिवार सहित योग की शपथ लेने के लिए प्रोत्साहित किया था। प्रयास में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने न केवल अपने परिसर में, बल्कि प्रदेश भर में योग को बढ़ावा देने का काम किया।
 

Also Read

24 जुलाई से छह अगस्त तक निरस्त रहेंगी 10 ट्रेनें, कुछ गाड़ियां रूट बदलकर चलेंगी

6 Jul 2024 03:50 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : 24 जुलाई से छह अगस्त तक निरस्त रहेंगी 10 ट्रेनें, कुछ गाड़ियां रूट बदलकर चलेंगी

मुरादाबाद-लखनऊ रेल मार्ग पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की वजह से उत्तरी रेलवे ने गाजियाबाद से होकर गुजरने वाली 10 ट्रेनों को जुलाई के अंत और अगस्त के शुरू में रद्द करने का फैसला लिया और पढ़ें