मेरठ से बड़ी खबर : पश्चिम यूपी के बड़े तेल कारोबारी पर पड़ी जीएसटी की रेड, कारोबारियों में मचा हड़कंप

पश्चिम यूपी के बड़े तेल कारोबारी पर पड़ी जीएसटी की रेड, कारोबारियों में मचा हड़कंप
Uttar Pradesh Times | तेल कारोबारी पर पड़ी जीएसटी की रेड

Jan 09, 2024 18:51

मेरठ और पश्चिम यूपी के बड़े तेल कारोबारी के यहां मंगलवार को करोड़ों रुपए के जीएसटी चोरी को लेकर छापेमारी हुई है...

Jan 09, 2024 18:51

Short Highlights
  • मेरठ और पश्चिम यूपी के बड़े तेल कारोबारी के यहां मंगलवार को जीएसटी की छापेमारी हुई।
  • कस्तूरी लाल एंड संस तेल व्यापारी राजधानी कच्ची घानी के नाम से सरसों के तेल का कारोबार करता है।
  • तेल कारोबारी के घर छापेमारी से अन्य दुकानदार बाजार बंद करके भाग निकले।
     
Meerut News : मेरठ और पश्चिम यूपी के बड़े तेल कारोबारी के यहां मंगलवार को जीएसटी की छापेमारी हुई है। जीएसटी की छापेमारी से कारोबारियों में हड़कंप मच गया। तेल कारोबारी मेरठ ही नहीं बल्कि पश्चिम यूपी का बड़ा तेल कारोबारी बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, तेल कारोबारी के यहां छापेमारी करोड़ों रुपए के जीएसटी चोरी को लेकर हुई है।

दुकान बंद कर भागे व्यापारी
मंगलवार को मेरठ के सदर बाजार स्थित कस्तूरी लाल एंड संस के नाम से तेल कारोबारी है। कस्तूरी लाल एंड संस तेल व्यापारी राजधानी कच्ची घानी के नाम से सरसों के तेल का कारोबार करता है। इसके अलावा किश्ती ब्रांड के नाम से डालडा घी और सरसों तेल बाजार में सप्लाई किया जाता है। पिछले कई माह से जीएसटी की टीम तेल कारोबारी पर नजर रख रही थी। मंगलवार को जीएसटी टीम थाना सदर बाजार पहुंची और पुलिस बल अपने साथ लेकर सीधे सदर बाजार स्थित तेल कारोबारी के प्रतिष्ठान पर पहुंची। जीएसटी की टीम ने तेल फैक्ट्री के साथ ही ऑफिस में काम कर रहे कर्मचारियों को अंदर ही रहने को कहा और उनके मोबाइल कस्टडी में लिए। तेल कारोबारी के घर छापेमारी से अन्य दुकानदार बाजार बंद करके भाग निकले।

व्यापारी संगठनों ने किया विरोध
व्यापारी संगठनों को तेल कारोबारी के प्रतिष्ठान पर छापेमारी की जानकारी मिलने पर वो भी मौके पर पहुंच गए। व्यापारी संगठनों ने तेल व्यापारी के यहां छापेमारी का विरोध किया। लेकिन जीएसटी की टीम की सख्ती के चलते व्यापारी बैक फुट पर आ गए।

करोड़ो के जीएसटी चोरी का मामला
तेल कारोबारी पर करोड़ो रुपए की जीएसटी चोरी का आरोप है। जिसकी जांच पिछले कई महीने से जीएसटी की टीम गुपचुप तरीके से कर रही थी। बताया जाता है कि जीएसटी की टीम ने तेल कारोबारी के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है।

Also Read

जलभराव और अंधेरे में संपन्न हुआ अंतिम संस्कार

6 Oct 2024 12:26 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में प्रशासन की लापरवाही उजागर : जलभराव और अंधेरे में संपन्न हुआ अंतिम संस्कार

ग्रेटर नोएडा में विकास के दावों की एक बार फिर खुल गई पोल। कैंसर से पीड़ित प्रेमवती की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को सड़कों पर भरे पानी से होकर गुजरते हुए, शवयात्रा को श्मशान तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। और पढ़ें