अच्छी खबर : रेलवे रोड पर बनेगा ओवर ब्रिज, रेलवे के अफसरों ने किया निरीक्षण, लोगों को मिलेगी राहत

रेलवे रोड पर बनेगा ओवर ब्रिज, रेलवे के अफसरों ने किया निरीक्षण, लोगों को मिलेगी राहत
UPT | टीम ने रेलवे रोड का निरीक्षण किया

Feb 03, 2024 15:37

विधायक धर्मेश तोमर का कहना है कि लोगों की मांग पर अब रेलवे रोड पर ओवर ब्रिज ही बनेगा, निरीक्षण हो चुका है, सब कुछ सही है, जल्द ही ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा...

Feb 03, 2024 15:37

Short Highlights
  • भाजपा विधायक धर्मेश तोमर का प्रयास हुआ सफल
  • पिलखुवा शहर में रोलवे रोड पर अंडरपास की जगह ओवर ब्रिज बनेगा
  • जल्द ही ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा
Hapur News : आखिरकार करीब दो माह के प्रयास के बाद रेलवे और अन्य विभागों की एक टीम पिलखुवा पहुंची, जहां टीम ने रेलवे रोड का निरीक्षण किया। क्षेत्रीय भाजपा विधायक धर्मेश तोमर का प्रयास भी सफल हुआ, उनके लगातार प्रयास के बाद अब रेलवे रोड पर अंडर पास नहीं ओवर ब्रिज का निर्माण होगा। जिसकी मांग कुछ दिन पहले उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की थी। रेलवे की टीम अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को भेजेगी जिसके बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

लोगों को मिलेगी राहत
पिलखुवा शहर लगभग तीन किलोमीटर लंबाई में रेलवे लाइन के किनारे बसा हुआ है। शहर में प्रवेश करने के लिए गांधी रोड, चंडी रोड और रेलवे रोड से ही आवागमन किया जाता है। इसमें सबसे चौड़ी सड़क रेलवे रोड की है। यहां भी रेलवे फाटक होने के कारण प्रतिदिन हजारों लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लंबे समय से अंडरपास या ओवर ब्रिज की मांग शहर के लोगों द्वारा रेलवे रोड पर की जा रही थी।

रेल मंत्री से मिले थे पिलखुवा विधायक
इस समस्या को संज्ञान में लेते हुए करीब दो माह पहले क्षेत्रीय विधायक धर्मेश तोमर केंद्रीय रेल मंत्री से मिले और रेलवे रोड पर अंडर पास या ओवर ब्रिज बनाने की मांग की। इसी दौरान लोगों ने पत्र और मौखिक रूप से मांग की कि रेलवे रोड पर अंडर पास नहीं ओवर ब्रिज बनना चाहिए। जिसे गंभीरता से लेते हुए विधायक ने कुछ दिन पूर्व रेल मंत्री को पत्र लिखकर अंडर पास के स्थान पर ओवर ब्रिज निर्माण कराए जाने की मांग की थी।

यह पहुंची टीम
रेल मंत्रालय, पीडब्लयूडी और ब्रिज कारपोरेशन के अभियंता की टीम रेलवे रोड पर पहुंचे और निरीक्षण किया। विधायक की मांग के अनुरूप निरीक्षण ओवर ब्रिज के लिए ही किया गया है, सब कुछ सही मिला है, रिपोर्ट रेलवे को भेजी जा रही है। उम्मीद है जल्द ही ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। निरीक्षण टीम में रेलवे के सेक्शन इंजीनियर विपिन त्यागी, सेतू निगम के डिप्टी प्रोजेक्ट इंजीनियर रजनीश यादव और पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता नागपाल सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

क्या बोले पिलखुवा विधायक
विधायक धर्मेश तोमर का कहना है कि लोगों की मांग पर अब रेलवे रोड पर ओवर ब्रिज ही बनेगा, निरीक्षण हो चुका है, सब कुछ सही है, जल्द ही ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Also Read

वीआईपी लाउंज, फ्री शटल सर्विस… विजिटर्स को मिलेगी वर्ल्ड क्लास फेसिलिटी

24 Sep 2024 09:06 PM

गौतमबुद्ध नगर इंटरनेशनल ट्रेड शो का होगा आगाज : वीआईपी लाउंज, फ्री शटल सर्विस… विजिटर्स को मिलेगी वर्ल्ड क्लास फेसिलिटी

25 से 29 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-2024 (यूपीआईटीएस-2024) के भव्य आयोजन के दौरान योगी सरकार विजिटर्स के लिए वर्ल्ड क्लास सुविधाएं उपलब्ध कराने जा रही है। और पढ़ें