हापुड़ कोर्ट में असदुद्दीन ओवैसी की पेशी : सुरक्षा के कड़े इंतजाम, इस मामले में हुए पेश

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, इस मामले में हुए पेश
UPT | असदुद्दीन ओवैसी

Oct 16, 2024 12:57

बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी कड़ी सुरक्षा के बीच हापुड़ कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया...

Oct 16, 2024 12:57

Hapur News : बुधवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को कड़ी सुरक्षा के बीच स्थानीय कोर्ट हापुड़ में पेश किया गया। यह पेशी 2022 में फरवरी में उनके खिलाफ हुए जानलेवा हमले से संबंधित मामले में हुई। इस घटना ने एक बार फिर राजनीतिक हिंसा के मुद्दे को सुर्खियों में ला दिया है और चुनावी माहौल में नेताओं की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया है।

यह है मामला
3 फरवरी 2022 को पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के NH-9 पर स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर ओवैसी पर जानलेवा हमला हुआ था। उस दिन ओवैसी मेरठ के किठौर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार के बाद दिल्ली लौट रहे थे। अचानक हमलावरों ने उनकी कार पर चार राउंड फायरिंग कर दी। इस हमले में दो गोलियां ओवैसी की कार के निचले हिस्से में लगीं। इस हमले में ओवैसी बाल-बाल बच गए। इस घटना के बाद, पिलखुआ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरे आरोपी ने बाद में सरेंडर किया। इस मामले को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया है, ताकि किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके।



समर्थकों की जुटी भीड़
अब यह मामला अदालत में विचाराधीन है। ओवैसी के कोर्ट में पेश होने के दौरान उनके समर्थकों की भीड़ जुटी रही। हमले के बाद ओवैसी ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध का परिणाम बताते हुए कहा था कि ऐसे हमले उन्हें अपने संघर्ष से नहीं रोक सकते। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं और सरकार से अधिक प्रभावी कदम उठाने की मांग की है।

Also Read

शराब की लत बनी जानलेवा, कार में मिली युवक की लाश

17 Oct 2024 12:00 AM

गौतमबुद्ध नगर Greater Noida West : शराब की लत बनी जानलेवा, कार में मिली युवक की लाश

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के थाना बिसरख क्षेत्र के हिमालया प्राइड सोसाइटी में एक दुखद घटना सामने आई है। यहां के निवासी 34 वर्षीय राहुल मिश्रा... और पढ़ें