Hapur News : हापुड़ में एसडीओ की नाक के नीचे रिश्वत कांड, PVVNL एमडी ने किया संविदाकर्मी बर्खास्त

हापुड़ में एसडीओ की नाक के नीचे रिश्वत कांड, PVVNL एमडी ने किया संविदाकर्मी बर्खास्त
UPT | बड़ी खबर।

Aug 07, 2024 21:21

एसडीओ द्वितीय कार्यालय में तैनात ऑपरेटर रईस विद्युत विभाग में करीब सात साल से तैनात था। जो बिजली कनेक्शन के नाम पर एसडीओ की नाक के नीचे आम लोगों से खुलेआम रिश्वत लेकर अवैध वसूली करता था।

Aug 07, 2024 21:21

Short Highlights
  • बिजली कनेक्शन देने के नाम पर मांगी थी 20 हजार की रिश्वत 
  • सात साल से था रहीस एसडीओ कार्यालय में तैनात 
  • बर्खास्त संविदा कर्मी की पहले भी हो चुकी थी शिकायतें
PVVNL News : हापुड़ में एसडीओ द्वितीय कार्यालय में तैनात संविदाकर्मी एक ऑपरेटर को 20 हजार रूपये की रिश्वत लेने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। रिश्वत लेते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद विद्युत विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते वीडियो पीवीवीएनएल एमडी तक जा पहुंचा। जिसका पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन ने संज्ञान लेते हुए उसे तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया। इसी के साथ जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। जिसमें जांच अधिकारी यह बताएगें कि भ्रष्टाचार में संविदाकर्मी के अलावा और कौन-कौन कर्मचारी और अधिकारी लिप्त था।

ऑपरेटर रईस विद्युत विभाग में करीब सात साल से तैनात
बता दें कि एसडीओ द्वितीय कार्यालय में ऑपरेटर रईस विद्युत विभाग में करीब सात साल से तैनात था। जो बिजली कनेक्शन के नाम पर एसडीओ की नाक के नीचे आम लोगों से खुलेआम रिश्वत लेकर अवैध वसूली करता था। हुआ यू कि एक व्यक्ति बिजली कनेक्शन लेने के लिए एसडीओ कार्यालय के चक्कर काट रहा था। उसका विद्युत कनेक्शन रिश्वत ना देने के कारण हो नहीं हो रहा था। जिससे वह परेशान हो था। उसने अपनी परेशानी विद्युत विभाग में तैनात कर्मचारी को बताई तो वह एसडीओ कार्यालय पहुँचा।

बिजली कनेक्शन करने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत मांगी
जहां पर तैनात ऑपरेटर रईस ने उक्त व्यक्ति से बिजली कनेक्शन करने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत मांगी। व्यक्ति 20 हजार रुपये देने के लिए तैयार हो गया और फिर उसने रिश्वत देते हुए रईस का वीडियो बना लिया। व्यक्ति ने इस वीडियो को सोशल साइटस पर डाल दिया। सोशल साइटस पर ये वीडियो ट्रेंड होने लगा। वीडियो देखकर विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

मेरठ पीवीवीएनएल ऊर्जा भवन एमडी कार्यालय जा पहुंचा
देखते ही देखते वह वीडियो मेरठ पीवीवीएनएल ऊर्जा भवन एमडी कार्यालय जा पहुंचा। एमडी ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसडीओ कार्यालय में तैनात ऑपरेटर रईस को तत्काल बर्खास्त कर दिया। एमडी ईशा दुहन ने इसकी जांच के लिए कमेटी बना दी है। ये कमेटी जांच कर यह बताएगी कि भ्रष्टाचार में रईस के अलावा और कौन-कौन कर्मचारी व अधिकारी लिप्त है। हालांकि है भ्रष्टाचार एसडीओ की नाक के नीचे काफी समय से चल रहा है।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें