Kanwar Yatra 2024 : ड्रोन कैमरों से कांवड़ मार्ग की निगरानी, डायल 112 कांवड़ियों से पूछेगी हालचाल

ड्रोन कैमरों से कांवड़ मार्ग की निगरानी, डायल 112 कांवड़ियों से पूछेगी हालचाल
UPT | कांवड़ यात्रा को लेकर बैठक करते मेरठ एडीजी।

Jul 12, 2024 02:29

उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था, विद्युत पोल एवं तारों की स्थिति तथा नीचे रखे ट्रांसफार्मरों की बेरिकेडिंग आदि व्यवस्था को देखा।

Jul 12, 2024 02:29

Short Highlights
  • मेरठ एडीजी डीके ठाकुर ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण 
  • कांवड़ मार्ग पर मीट और शराब की दुकान बंद करने के निर्देश
  • कांवड़ मार्ग पर चल रही तैयारियों को मौके पर जाकर परखा 
Kanwar Yatra 2024 : कांवड़ यात्रा की तैयारियां जोरों पर हैं। उत्तराखंड से लेकर उत्तर प्रदेश और राजधानी दिल्ली तक कांवड़ियों की सेवा के लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं। कांवड़ मार्ग पर शिवभक्त कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसके लिए अधिकारी बराबर नजर बनाए हुए हैं।

अंतरर्राज्यीय सीमा व कांवड़ मार्ग का निरीक्षण
कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मेरठ जोन के एडीजी डीके ठाकुर ने मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक सिंह सहित सभी पुलिस अधिकारियों के साथ अंतरर्राज्यीय सीमा व कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया। इस दौरान एडीजी डीके ठाकुर ने कांवड़ मार्ग की ड्रोन कैमरों से निगरानी कराने, कांवड़ मार्ग पर मीट मदिरा की सभी दुकानों को बंद कराने, ढाबा संचालकों व डीजे संचालकों के साथ बैठक करने के आदेश दिए।

तैयारियों का जायजा लिया
इस दौरान एडीजी डीके ठाकुर ने पुरकाजी स्थित उत्तराखंड बार्डर भूराहेड़ी, पुरकाजी, नहर पटरी, सीकरी, बागोवाली, छपार, मुजफ्फरनगर शिव चौक आदि स्थानों पर कांवड़ मार्ग का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था, विद्युत पोल एवं तारों की स्थिति तथा नीचे रखे ट्रांसफार्मरों की बेरिकेडिंग आदि व्यवस्था को देखा।

कांवड़ियों से बातचीत कर उनका हालचाल भी पूछेंगे
एडीजी डीके ठाकुर ने श्रद्धालु कांवड़ियों की मदद के लिए डायल 112 का रिस्पांस टाइम न्यूनतम रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि डायल 112 पर तैनात पुलिसकर्मी हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़ियों से बातचीत कर उनका हालचाल भी पूछेगे। 

Also Read

गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद के खिलाफ आजाद समाज पार्टी का प्रदर्शन, महंत को गिरफ्तार करने की मांग

5 Oct 2024 05:00 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद के खिलाफ आजाद समाज पार्टी का प्रदर्शन, महंत को गिरफ्तार करने की मांग

हजरत अली पैगम्बर साहब को अपमानित किया है। जो कि निंदाजनक है। इससे समाज के लिए अहितकारी हो रहा है। इसके खिलाफ संगीन धाराओं में तत्काल कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए और पढ़ें