Meerut News : मवाना तहसील में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेता लेखपाल रंगे हाथों गिरफ्तार

मवाना तहसील में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेता लेखपाल रंगे हाथों गिरफ्तार
UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Aug 16, 2024 17:45

आसाराम ने लेखपाल को रुपये दिए तुरंत एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद एंटी करप्शन टीम लेखपाल को मवाना थाना ले गई।

Aug 16, 2024 17:45

Short Highlights
  • आय और जाति प्रमाणपत्र के नाम पर मांग रहा था रिश्वत
  • एंटी करप्शन टीम ने मवाना थाने में दर्ज कराया मुकदमा
  • पीड़ित 15 दिन से भटक रहा था प्रमाण पत्र बनवाने के लिए
Meerut News : मेरठ के मवाना तहसील में जाति और आय प्रमाणपत्र पर रिपोर्ट लगाने के नाम पर लेखपाल पांच हजार रुपये की रिश्वत लेता गिरफ्तार किया गया है। लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने  पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एंटी करप्शन टीम ने रिश्वतखोर लेखपाल के खिलाफ मवाना थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। एंटी करप्शन टीम और पुलिस रिश्वतखोर लेखपाल से पूछताछ कर रही है। 

तहसील के चक्कर काट रहा है
मवाना थाना क्षेत्र के गांव नरसिंहपुर निवासी आसाराम ने एंटी करप्शन विभाग मेरठ में लेखपाल लोकेश द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी। आसाराम का आरोप था कि वह पिछले 15 दिन से अपना जाति और आय प्रमाणपत्र बनवाने के लिए तहसील के चक्कर काट रहा है।

रिपोर्ट लगाने के नाम पर पांच हजार रुपये मांग रहा था
तहसील का लेखपाल लोकेश प्रमाणपत्र के आवेदन फार्म पर रिपोर्ट लगाने के नाम पर पांच हजार रुपये मांग रहा था। पहले तो पीड़ित ने रुपये देने से मना कर दिया। लेकिन जब कई बार तहसील के चक्कर काटने के बाद आसाराम रिश्वत देने के लिए तैयार हो गया। इसी के साथ आसाराम ने लेखपाल के खिलाफ एंटी करप्शन विभाग में शिकायत दर्ज करा दी। एंटी करप्शन टीम ने शुक्रवार को पूरी योजना बनाकर आसाराम को पांच हजार रुपए लेकर मवाना तहसील में लेखपाल के पास भेजा।

लेखपाल को रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया
जैसे ही आसाराम ने लेखपाल को रुपये दिए तुरंत एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद एंटी करप्शन टीम लेखपाल को मवाना थाना ले गई। जहां पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस आरोपी लेखपाल से पूछताछ कर रही है। एंटी करप्शन विभाग की छापेमार कार्रवाई से तहसील में हड़कंप मच गया।  

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें