Meerut News : मतदाताओं ने दिखाया उत्साह, वोट डालने में युवा सबसे आगे

मतदाताओं ने दिखाया उत्साह, वोट डालने में युवा सबसे आगे
UPT | मेरठ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में हो रहे मतदान का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी दीपक मीणा।

Apr 26, 2024 15:20

ईवीएम मशीन पर बटन दबाया है मैने रोजगार, विकास के मुद्दे पर वोट दिया है।  शताक्षी जो कि दूसरी बार मतदान कर रही हैं। इससे पहले विधानसभा चुनाव के 2022 में मतदान कर चुकी हैं...

Apr 26, 2024 15:20

Short Highlights
  •  मेरठ, गाजियाबाद, बागपत और गौतमबुद्धनगर में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज
  • सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लगी मतदाताओं की लंबी लाइनें
  • मेरठ में 11 बजे तक 25 प्रतिशत, गाजियाबाद में 10.67 प्रतिशत और बागपत में 20.49 प्रतिशत मतदान
Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान में आज गाजियाबाद, मेरठ, गौतमबुद्धनगर और बुलंदशहर में मतदान हो रहा है। मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से मतदाताओं की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। हालांकि मत प्रतिशत कम है। लेकिन जिस तरह से मतदाताओं में उत्साह दिखाई दे रहा है उससे माना जा रहा है कि शाम तक मत प्रतिशत अधिक होगा। 

मेरठ की महिला मतदाता मतदान के लिए आगे
मेरठ की महिला मतदाता मतदान के लिए आगे आ रही हैं। मेरठ के जीआईसी स्कूल में बने बूथ पर वोट डालने के बाद रेशमा बोलीं शहर व देश का विकास कराना है तो महिलाओं को वोट डालने के लिए आगे आना होगा। शहर के इस्माइल कालेज में बने मतदान केंद्र पर पहली बार वोट डालने के लिए पहुंचे विभु ने कहा कि पहला वोट डाला है। ईवीएम मशीन पर बटन दबाया है मैने रोजगार, विकास के मुद्दे पर वोट दिया है। 
शताक्षी जो कि दूसरी बार मतदान कर रही हैं। इससे पहले विधानसभा चुनाव के 2022 में मतदान कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि वो लगातार वोट कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कभी मेरा वोट खराब नहीं गया। जो सांसद हो वो सभी को साथ लेकर चले। सबका साथ दे, सबका विकास करे।

दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था
कंकरखेड़ा के डिफेंस एंक्लेव स्थित अशर्फी कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर दिव्यांगों व बुजुर्ग के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था की गई है। दिव्यांग व बुजुर्ग लोगों को व्हीलचेयर पर वोट डलवाने के लिए दो लोगों की ड्यूटी लगाई गई है।
पल्लवपुरम निवासी रामकुमार गिरी व राजकुमार ने बताया की वह पल्लवपुरम में एक स्कूल में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि अशरफी कॉलेज में दिव्यांग व बुजुर्गों के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था की गई है। इस दौरान दोनों लोग दिव्यांग में बुजुर्गों को गाड़ी से व्हीलचेयर पर वोट डालने के लिए लेकर गए हैं। 

मंडलायुक्त और जिलाधिकारी ने डाला वोट 
मेरठ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे और जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कैलाश प्रकाश स्टेडियम में बने मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने वोट डालने के बाद मेरठ और आसपास के जिलों के मतदाताओं से मतदान देने की अपील की है। वहीं जिलाधिकारी ने भी कहा कि पहले मतदान उसके बाद जलपान ग्रहण करें। वहीं बागपत में जिला मजिस्ट्रेट जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने सिसाना में बूथ संख्या 275 पर मतदान किया। 

सपा विधायक ने परिवार के साथ किया मतदान 
मेरठ में शहर से सपा विधायक रफीक अंसारी ने पत्नी, बेटे और बेटी के साथ मतदान किया। उधर, मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी सुनीता वर्मा और उनके पति योगेश वर्मा ने भी मतदान किया। सुनीता वर्मा ने कहा कि मेरठ हापुड लोकसभा सीट से उनकी जीत होगी। मतदान में कहीं कोई गड़बड़ नहीं करने दी जाएगी। पल्लवपुरम फेज-1 में मतदान केंद्र में पोलिंग कर्मियों को भाजपा कार्यकर्ता द्वारा चाय-नाश्ता कराने पर गठबंधन प्रत्याशी सुनीता वर्मा और उनके पति योगेश वर्मा भड़के। उन्होंने डीएम से शिकायत की है। 

मेरठ में 11 बजे तक 25.53 फीसदी मतदान 
मेरठ जिले में सुबह 11 बजे तक 25.53 प्रतिशत मतदान हुआ है। जबकि गाजियाबाद में 10.67 प्रतिशत और बागपत में 20.49 प्रतिशत मतदान 11 बजे तक हो चुका था। सुबह के समय मतदान की रफ्तार काफी तेज दिख रही है। माना जा रहा है कि दोपहर के समय मतदान की रफ्तार कुछ कम हो सकती है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी से मत प्रतिशत बढ़ाने की अपील की है। 

Also Read

इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

6 Oct 2024 10:02 AM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में मिली कपल की लाश : इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

ग्रेटर नोएडा में दादरी थाना क्षेत्र के जंगल में एक प्रेमी जोड़े का शव मिला। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों ही पहलुओं पर गौर किया जा रहा है। और पढ़ें