बुलंदशहर में मायावती की जनसभा : बसपा प्रमुख बोलीं-सरकार बनी तो सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति पर होगा काम

बसपा प्रमुख बोलीं-सरकार बनी तो सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति पर होगा काम
UPT | बुलंदशहर में मायावती की जनसभा

Apr 22, 2024 19:04

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को बुलंदशहर लोकसभा प्रत्याशी गिरीश चंद्र जाटव और गौमतबुद्धनगर लोकसभा प्रत्याशी राजेंद्र सोलंकी के लिए सिकंदराबाद में चुनावी जनसभा को जनसभा को संबोधित किया। 

Apr 22, 2024 19:04

Bulandshahr News : कांग्रेस की तर्ज पर बीजेपी भी गरीबों को लूटकर अमीरों की जेब भर रही है, जिसके चलते अब लोग बीजेपी से नाराज हो गए हैं। बसपा की सरकार बनी तो सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति पर विकास किया जायेगा। ये बातें बसपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने हाईवे स्थित सिरोंधन गांव के पास एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को बुलंदशहर लोकसभा प्रत्याशी गिरीश चंद्र जाटव और गौमतबुद्धनगर लोकसभा प्रत्याशी राजेंद्र सोलंकी के लिए सिकंदराबाद में चुनावी जनसभा को जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मायावती ने कहा कि बसपा कहने में कम और काम में अधिक विश्वास रखती है। पूर्व में जब प्रदेश में बसपा की सरकारें रहीं तो रिकॉर्ड विकास कार्य कराए गए। जबकि कांग्रेस, भाजपा और गठबंधन ने काम करके नहीं दिखाया।  

बसपा ने हर हाथ को काम देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया
बसपा प्रमुख ने कहा- यदि देश में उनकी सरकार बनती है तो सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति पर काम करते हुए गरीबों को आगे बढ़ाया जाएगा। भाजपा सरकार गरीबों को थोड़ा सा सामान देकर ढोल पीट रही है, जबकि बसपा ने हर हाथ को काम देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया था। कांग्रेस अपनी गलत नीति और नीयत के चलते सत्ता गंवा बैठी। कमोबेश यही हाल भाजपा सरकार का भी है, क्योंकि पिछले 10 सालों में भाजपा ने भी जनता को जाति, धर्म, अमीर और गरीब में बांटने के अलावा अन्य कोई काम नहीं किया है। भाजपा चुनाव जीतने के लिए साम,दाम, दंड और भेद की नीति पर चलेगी। 

सर्वसमाज को दिया गया सम्मान 
मायावती ने कहा कि इस बार गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से क्षत्रिय समाज को टिकट दिया गया है। जबकि पूर्व में गुर्जर समाज को टिकट दिए जाते थे, वहीं बीजेपी ने भी गुर्जर समाज को टिकट देकर वोटों को बंटवा देती थी,लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद गुर्जर समाज का सम्मान करते हुए उन्हें बागपत लोकसभा से टिकट दिया गया।

नोएडा और ग्रेनो में कोई काम नहीं हुआ
मायावती ने कहा-गौतमबुद्ध नगर जिला बसपा सरकार के दौरान बनाया गया था। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में विकास के नाम पर कोई काम नहीं हुआ, लेकिन बसपा शासनकाल में रिकार्ड विकास के कारण आज ग्रेटर नोएडा नई पहचान बनाए हुए है।

घोषणा पत्र जारी नहीं करती बसपा
मायावती ने कहा कि बसपा की ओर से चुनाव से पहले कभी भी घोषणा पत्र जारी नहीं किया जाता है। क्योंकि पार्टी कहने के बजाए काम करने में विश्वास रखती है। जबकि एनडीए, सपा-कांग्रेस गठबंधन समेत अन्य दलों की ओऱ से चुनाव से पहले घोषणा पत्र जारी किया जाता है।  बसपा ने सत्ता में आने के बाद किसानों को जमीन के उचित दाम दिए, गरीब तबके को रोजगार के साधन दिए। जबकि भाजपा ने कांग्रेस की तरह जातिवादी सोच को आगे बढ़ाते हुए गरीब, दलित, मुस्लिम, आदिवासी का हक छीना और उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। 

जेवर एयरपोर्ट बसपा की देन 
लोगों को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि 2007 में जब प्रदेश में बसपा की सरकार बनी तो प्रदेश को एक बेहतर राज्य बनाने के लिए काम किया गया। जेवर में एयरपोर्ट, निवेश के लिए बेहतर माहौल, बेहतर सड़कें, स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए बेहतर काम, गरीबों के लिए योजनाएं शुरू की गईं। आज सरकार जो भी काम कर रही है वह नया नहीं है बल्कि बसपा के काम को आगे बढ़ाया जा रहा है।

यह लोग रहे मौजूद  
जनसभा में पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राइन, पूर्व मंत्री राजकुमार गौतम, प्रकाशचंद बादल, सतवीर नागर, करतार सिंह नागर, यशपाल सिंह गुरू जी, शिवकुमार शर्मा उर्फ सीटू, सतपाल पीपला, जिला अध्यक्ष कमल राजन, नगर अध्यक्ष डॉक्टर मोहम्मद आमिर, गजराज सिंह गौतम, उमाशंकर जाटव, सतीश सागर, लोकेंद्र प्रधान, डा. लक्ष्मीचंद, अजय पीपल, कपिल गौतम मौजूद रहे।

Also Read

जलभराव और अंधेरे में संपन्न हुआ अंतिम संस्कार

6 Oct 2024 12:26 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में प्रशासन की लापरवाही उजागर : जलभराव और अंधेरे में संपन्न हुआ अंतिम संस्कार

ग्रेटर नोएडा में विकास के दावों की एक बार फिर खुल गई पोल। कैंसर से पीड़ित प्रेमवती की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को सड़कों पर भरे पानी से होकर गुजरते हुए, शवयात्रा को श्मशान तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। और पढ़ें