Meerut News : व्यापारी नेता की अवैध कॉलोनी पर चला मेडा का बुलडोजर, सत्ता के रसूख पर खड़े कर डाले कई अवैध निर्माण

व्यापारी नेता की अवैध कॉलोनी पर चला मेडा का बुलडोजर, सत्ता के रसूख पर खड़े कर डाले कई अवैध निर्माण
UPT | व्यापारी नेता नीरज मित्तल की अवैध कॉलोनी पर चला मेडा का बुलडोजर

Sep 02, 2024 20:46

व्यापारी नेता नीरज मित्तल पर पहले भी किसानों की जमीन कब्जा करने के आरोप लग चुके हैं। बताया जाता है कि एक किसान की जमीन पर व्यापारी नेता नीरज मित्तल ने कब्जा कर लिया था। जिसके चलते किसान ने आत्महत्या तक कर ली थी।

Sep 02, 2024 20:46

Short Highlights
  • किसान की करोड़ों रुपये की जमीन कब्जाने का मामले में चल रही जांच
  • व्यापारी नेतागिरी और सत्ता के बल पर खड़ा किया अवैध निर्माण का कारोबार 
  • चर्चा भाजपा के एक विधायक की शह पर चला मेडा का बुलडोजर   
Meerut News : मेरठ के दबंग व्यापारी नेता और भाजपा से ताल्लुक रखने वाले नीरज मित्तल की अवैध कॉलोनी पर आज मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) का बुलडोजर गरज उठा। मेडा प्रवर्तन दल ने सुबह कंकरखेड़ा क्षेत्र में अवैध रूप से बनाई जा रही व्यापारी नेता नीरज मित्तल की अवैध कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान काफी संख्या में व्यापारी एकत्र हो गए और मेडा की ध्वतीकरण कार्रवाई का विरोध किया। लेकिन भारी संख्या में पुलिस बल और मेडा प्रवर्तन दल के आगे किसी की नहीं चली।

किसानों की जमीन कब्जा करने के आरोप लग चुके हैं
व्यापारी नेता नीरज मित्तल पर पहले भी किसानों की जमीन कब्जा करने के आरोप लग चुके हैं। बताया जाता है कि एक किसान की जमीन पर व्यापारी नेता नीरज मित्तल ने कब्जा कर लिया था। जिसके चलते किसान ने आत्महत्या तक कर ली थी। इस मामले में आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने भी शिकायत की थी। मेडा ने पहले भी ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू की थी। लेकिन भारी विरोध होने के कारण इसको बीच में रोका गया था। 

सरधना रोड पर है 15 हजार वर्ग मीटर में अवैध कॉलोनी 
मेरठ के सरधना रोड पर कंकरखेड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष तथा संयुक्त व्यापार संघ के उपाध्यक्ष नीरज मित्तल, व्यापारी नेता अखिलेश गोयल और अब्दुल रहमान द्वारा 15 हजार वर्ग मीटर में अवैध कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा है। जिसको आज मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने ध्वस्त कर दिया। 

अवैध कालोनी माफिया द्वारा कार्यक्रमों की आड़ में भीड़ इकट्ठा की जाती थी
प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने बताया कि पूर्व में ध्वस्तीकरण अभियान को विफल करने के लिए अवैध कालोनी माफिया द्वारा ध्वस्तीकरण हेतु प्रस्तावित स्थल पर सामाजिक आयोजन, कार्यक्रमों की आड़ में भीड़ इकट्ठा की जाती थी। जिससे  ध्वस्तीकरण नहीं हो पाए। उन्होंने बताया कि प्रवर्तन दल की टीमें दोनों स्थलों पर पहले से ही पहुंच गई और उन्होंने प्रभावी ध्वस्तीकरण करवाया। 

आसपास के गांव के ग्रामीणों की जमीन कब्जाने का आरोप
व्यापारी नेता नीरज मित्तल पर आसपास के गांवों की जमीन कब्जाने का भी आरोप है। आरोप है कि भाजपा संगठन से जुड़े होने और मेरठ के व्यापार संघ की राजनीति के बूते नीरज मित्तल जमीन पर अवैध कब्जों को करते रहे। वहीं एक तरफ चर्चा ये भी है कि नीरज मित्तल के अवैध कॉलोनी पर जो कार्यवाही हुई है, वो एक विधायक के इशारे पर की गई है। हालांकि इस बारे में कोई भी व्यापारी नेता या भाजपा नेता बोलने को तैयार नहीं है। 

Also Read

फैक्टरियों को अपनाना होगा दोहरा इंजन सिस्टम, वायु प्रदूषण पर लगेगी रोक

15 Sep 2024 01:05 PM

हापुड़ ग्रीन टेक्नोलॉजी की शुरुआत : फैक्टरियों को अपनाना होगा दोहरा इंजन सिस्टम, वायु प्रदूषण पर लगेगी रोक

जिले की सभी फैक्टरियों को अब दोहरी इंजन किट और रेट्रोफिट एमिशन कंट्रोल डिवाइस (आरईसीडी) लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। लगभग तीन सौ फैक्टरियों के संचालकों को यह निर्देश दिया गया है... और पढ़ें