कांवड यात्रा-2024 : सड़कों से दूर लगाए जाएंगे कांवड़ शिविर, शिविरों में प्लास्टिक रहेगी प्रतिबंधित

सड़कों से दूर लगाए जाएंगे कांवड़ शिविर, शिविरों में प्लास्टिक रहेगी प्रतिबंधित
UPT | अफसरों ने बैठक की।

Jul 12, 2024 02:19

पीएचसी, सीएचसी की जानकारी करते हुये एंटीवेनम की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाये। यह भी सुनिश्चित कर लिया जाये कि कांवड़ यात्रा मार्ग में गूलर व झाडी न हो।

Jul 12, 2024 02:19

Short Highlights
  • जिलाधिकारी ने की जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक
  • जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट क्षेत्र में भ्रमणशील रहने के दिए निर्देश 
  • पीएचसी, सीएचसी में एंटीवेनम की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए 
Meerut News : मेरठ में आगामी कांवड़ यात्रा को लेकर आज चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय के बृहस्पति भवन में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि समस्त अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण करें। समस्त अधिकारी अपने क्षेत्र की सडक, स्ट्रीट लाईट की स्थिति देख लें तथा अपने क्षेत्र के एसडीएम, एसओ, सीओ, इंस्पेक्टर, शिविर संचालक तथा अन्य व्यवस्थाओ से संबंधित अधिकारी के संपर्क में रहे। 

शिविर संचालक द्वारा शिविर की परमिशन ले ली गई है
उन्होंने कहा कि कांवड़ शिविर सडक से दूर लगाये जाये तथा शिविर में चिकित्सा शिविर व अन्य व्यवस्थाओं को देख लिया जाये। यह भी सुनिश्चित किया जाये कि शिविर संचालक द्वारा शिविर की परमिशन ले ली गई है। डयूटी क्षेत्र के मार्ग में पडने वाले ट्रांसफार्मर, विद्युत पोल व बिजली के तार देख लिये जाये। अगर कही उनसे दुर्घटना की आशंका हो तो संबंधित को सूचित कर दिया जाये। 

कांवड़ यात्रा के दौरान रूट डायवर्जन की जानकारी प्राप्त करें
डीएम ने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान रूट डायवर्जन की जानकारी प्राप्त करें तथा सीसीटीवी कैमरे अधिक से अधिक क्षेत्र को कवर करें। अपने क्षेत्र के पीएचसी, सीएचसी की जानकारी करते हुये एंटीवेनम की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाये। यह भी सुनिश्चित कर लिया जाये कि कांवड़ यात्रा मार्ग में गूलर व झाडी न हो। शिविर संचालकों को शिविर में प्लास्टिक के प्रयोग पर प्रतिबंध की जानकारी उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने अधिकारियो से कहा कि डयूटी के दौरान अपने-अपने क्षेत्र में सतर्क एवं भ्रमणशील रहे। 

बैठक में ये अधिकारी रहे उपस्थित
इस अवसर पर सीडीओ नूपुर गोयल, अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अनिल कुमार, एसडीएम सरधना पंकज प्रकाश राठौर, जिला विकास अधिकारी अम्बरीष कुमार, बीएसए आशा चौधरी सहित अन्य संबंधित अधिकारी व जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

Also Read

बैरिकेडिंग तोड़ी, पुलिस से धक्का-मुक्की हुई... छत पर चढ़कर लगाया झंडा

23 Oct 2024 03:57 PM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का हंगामा : बैरिकेडिंग तोड़ी, पुलिस से धक्का-मुक्की हुई... छत पर चढ़कर लगाया झंडा

बुधवार को नोएडा प्राधिकरण के बाहर किसानों ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन मंच के नेतृत्व में सैकड़ों किसान हरौला बारात घर से पैदल मार्च करते हुए प्राधिकरण पहुंचे। और पढ़ें