Meerut News : मेरठ में सर्किल रेट बढ़ाने पर फिर से चर्चा, डीएम ने लौटाई फाइल

मेरठ में सर्किल रेट बढ़ाने पर फिर से चर्चा, डीएम ने लौटाई फाइल
फ़ाइल फोटो | जिलाधिकारी दीपक कुमार मीणा

Aug 09, 2024 10:00

डीएम की तरफ से पहले प्रस्ताव की फाइल लौटाने के बाद अब सर्किट रेट को लेकर फिर से बैठकों का दौर चलेगा। सहायक आयुक्त स्टांप का कहना है कि जल्द ही दोनों विभाग के अधिकारी और एडीएम वित्त के साथ बैठक की जाएगी।

Aug 09, 2024 10:00

Short Highlights
  • डीएम दीपक मीणा ने नए सिरे से मंथन करने को कहा 
  • डीएम ने सहायक आयुक्त स्टॉप को दिए दिशा निर्देश 
  • वीआईपी सहित अन्य क्षेत्रों में 10 से 20 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव 
Meerut News : मेरठ जिले में सर्किल रेट में अब जल्द बढ़ोतरी के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। सर्किल रेट में बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव की फाइल को जिलाधिकारी दीपक कुमार मीणा ने वापस कर दिया है। डीएम ने सहायक आयुक्त स्टांप को निर्देश दिए है, इस मामले में मेरठ विकास प्राधिकरण, आवास विकास के अधिकारियों 
 और एडीएम वित्त के साथ बैठक की जाए। इसमें रेट पर पूरी चर्चा और मंथन के बाद प्रस्ताव रखा जाए। इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

रजिस्ट्री विभाग के सभी छह उपनिबंधकों ने सर्वे करने के बाद
दरअसल, रजिस्ट्री विभाग के सभी छह उपनिबंधकों ने सर्वे करने के बाद नए सर्किल रेट का प्रस्ताव तैयार किया था। इसमें वीआईपी सहित अन्य क्षेत्रों में 10 से 20 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव रखा था। सहायक आयुक्त स्टांप ज्ञानेंद्र कुमार प्रस्तावित सर्किल रेट की फाइल लेकर डीएम से मिले थे। डीएम ने कहा कि सर्किल रेट का प्रस्ताव तैयार करने से पहले मेरठ विकास प्राधिकरण, आवास विकास के अधिकारियों और एडीएम वित्त के साथ बैठक करेंं इसके बाद सर्किल रेट का प्रस्ताव बनाएं।

डीएम की तरफ से पहले प्रस्ताव की फाइल लौटाने के बाद
डीएम की तरफ से पहले प्रस्ताव की फाइल लौटाने के बाद अब सर्किट रेट को लेकर फिर से बैठकों का दौर चलेगा। सहायक आयुक्त स्टांप का कहना है कि जल्द ही दोनों विभाग के अधिकारी और एडीएम वित्त के साथ बैठक की जाएगी। डीएम के निर्देश पर सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद दोबारा से सर्किल रेट का प्रस्ताव रखेंगे।

Also Read

इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

6 Oct 2024 10:02 AM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में मिली कपल की लाश : इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

ग्रेटर नोएडा में दादरी थाना क्षेत्र के जंगल में एक प्रेमी जोड़े का शव मिला। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों ही पहलुओं पर गौर किया जा रहा है। और पढ़ें