Crime News Meerut : लोकसभा चुनाव के दौरान अचानक बढ़ी तमंचों की डिमांड, मेरठ में पकड़ी एक और अवैध शस्त्र फैक्ट्री

लोकसभा चुनाव के दौरान अचानक बढ़ी तमंचों की डिमांड, मेरठ में पकड़ी एक और अवैध शस्त्र फैक्ट्री
UPT | मेरठ लोहिया नगर थाना पुलिस द्वारा पकड़ी गई अवैध शस्त्र फैक्ट्री।

Mar 21, 2024 22:40

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एक बन्द पड़े अहाता के पास एक बदमाश उमरदराज अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित कर रहा...

Mar 21, 2024 22:40

Short Highlights
  • मेरठ पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पकड़ी दो अवैध शस्त्र फैक्ट्री
  • अवैध असलाह बनाने का हब बना पश्चिम यूपी का मेरठ जिला
  • एक डील पूरी होने के बाद उम्रदराज बदल देता था फैक्ट्री का स्थान
Meerut : मेरठ अवैध असलाह फैक्ट्री का बड़ा हब बन गया है। ये हम नहीं पुलिस की कार्रवाई बता रही है। मेरठ में पिछले 24 घंटे के भीतर दो अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी गई हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान अवैध तमंचों और असलाह की डिमांड तेजी से बढ़ी है। मेरठ में एक दिन के भीतर लगातार दूसरी अवैध शस्त्र फैक्ट्री थाना लोहियानगर के क्षेत्र में पकड़ी गई है। थाना लोहिया नगर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री से दो दर्जन से अधिक बने अवैध शस्त्र और अधबने शस्त्र बरामद किए है। अवैध शस्त्र फैक्ट्री से शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। 

लोकसभा चुनाव  2024 के दौरान बढ़ी अवैध शस्त्र की डिमांड 
लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अवैध शस्त्र की डिमांड बढ़ी है।   यहीं कारण है कि मेरठ में जगह-जगह अवैध शस्त्र फैक्ट्री लगाकर असलाह बनाए जा रहे हैं। लोहियानगर एसओ संजय कुमार पांडे ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर एसपी सिटी के दिशा निर्देशन में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एक बन्द पड़े अहाता के पास एक बदमाश उमरदराज अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित कर रहा था।

स्थान बदल बदलकर बनाता था
सूचना के बाद मौके पर छापेमारी करते हुए आरोपी को मय शस्त्र फैक्ट्री व दो दर्जन बने और अधबने तमंचों सहित गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी का नाम उमरदराज पुत्र यामीन निवासी सिकन्दर गेट मोती कालोनी थाना कोतवाली नगर जनपद हापुड है। आरोपी उमरदराज ने पूछताछ के दौरान बताया कि वो अपराधियों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले अवैध तमंचो का निर्माण करता था। ये तमंचे वो स्थान बदल बदलकर बनाता था। इस समय लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत अचानक से तमंचों की मांग बढ़ गई। इसलिये वो छिपकर तमचों को बना रहा था। इन बने तमंचों की आनडिमांड सप्लाई कर रहा था। इससे पूर्व भी आरोपी उमरदराज अवैध शस्त्र फैक्ट्री बनाने के मामले में दो बार हापुड से जेल जा चुका है। 

Also Read

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने खत्म कराया अनशन, बोले-लड़ना है तो खा पीकर लड़ो

6 Oct 2024 10:30 PM

मेरठ Meerut News : भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने खत्म कराया अनशन, बोले-लड़ना है तो खा पीकर लड़ो

रविवार को किसानों के बीच पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने आमरण अनशन पर बैठे बाबा विजयपाल सिंह घोपला को जूस पिलाकर उनका आमरण अनशन तुड़वाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लड़ना है तो खा पीकर लड़ो।  और पढ़ें