मदिरा के शौकीनों के लिए बड़ी खबर : 26 को होगा दूसरे चरण का मतदान, इन जिलों में बंद रहेंगी शराब की दुकानें

26 को होगा दूसरे चरण का मतदान, इन जिलों में बंद रहेंगी शराब की दुकानें
UPT | जिलों में बंद रहेंगी शराब की दुकानें

Apr 24, 2024 17:43

मेरठ, गाजियाबाद,बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, हापुड और बागपत जिले की सभी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बियर एवं भांग के थोक व फुटकर अनुज्ञापनों, मॉडलशॉप...

Apr 24, 2024 17:43

Short Highlights
  • मेरठ, गाजियाबाद  और गौतमबुद्ध नगर में बंद रहेंगी शराब की दुकानें
  • आज शाम छह बजे के बाद से होगी शराब बेचने और खरीदने पर सख्ती
  • आबकारी विभाग ने अवैध शराब ब्रिकी के लिए बनाई टास्क फोर्स
Meerut News : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 26 जनवरी को मतदान होगा। मतदान से पहले आज 24 अप्रैल की शाम छह बजे से 26 अप्रैल की शाम छह बजे मतदान समाप्त होने तक मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़ और बागपत जिले की सभी शराबों की दुकानें बंद रहेगीं। चुनावी जिलों में देशी शराब, विदेशी मदिरा, बियर, भांग की थोक व फुटकर, मॉडलशॉप, एफएल- 6/7 बार अनुज्ञापनों, एफएल 9/9 ए सैन्य कैंटीन अनुज्ञापनों आदि दुकानें बंद रहेंगी।

सभी शराब की दुकानें, बियर ठेके और भांग की थोक व फुटकर दुकानों
गाजियाबाद में 26 अप्रैल को मतदान है। मतदान शुरू होने से 48 घंटे पहले और मतदान पूरा होने तक जनपद की सभी शराब की दुकानें, बियर ठेके और भांग की थोक व फुटकर दुकानों के अलावा मॉडलशॉप बंद रहेंगी। भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा सामान्य निवार्चन के लिए जनपद में मतदान समाप्ति से 48 घंटे पूर्व से लेकर मतदान समाप्ति तक शुष्क दिवस घोषित करने के निर्देश दिए हैं।

मेरठ लोकसभा संसदीय क्षेत्र में मतदान दिवस 26 अप्रैल
मेरठ जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि मेरठ लोकसभा संसदीय क्षेत्र में मतदान दिवस 26 अप्रैल के दौरान लोक शांति बनाए रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान कराए जाने के लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 की धारा 135 (ग) के खंड-1 के तहत निर्धारित समय के अनुसार शराब की दुकानें बंद रहेगी। उन्होंने स्पष्ट किया है कि उपरोक्त बंदी दिवस के लिए अनुज्ञापी को कोई अतिरिक्त देय नहीं होगा।

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें