advertisements
advertisements

Meerut News : गर्मी में विद्युत कटौती और लो वोल्टेज होने पर पीवीवीएनएल एमडी ने 14 जिलों के जीएम की बुलाई बैठक

गर्मी में विद्युत कटौती और लो वोल्टेज होने पर पीवीवीएनएल एमडी ने 14 जिलों के जीएम की बुलाई बैठक
UPT | गर्मी में पॉवर कट और लो वोल्टेज होने पर पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन बैठक में दिशा निर्देश देती।

May 16, 2024 20:11

गर्मियों में लो वोल्टेज की समस्या बढने लगती है और ट्रान्सफार्मरों पर लोड ज्यादा होने पर ट्रान्सफार्मर क्षतिग्रस्त होने की संभावना बनी रहती है। इस संबंध में प्रबन्ध निदेशक ने...

May 16, 2024 20:11

Short Highlights
  • मेरठ ऊर्जा भवन डिस्काम मुख्याल में एमडी ने की वीसी के माध्यम से बैठक
  • पीवीवीएनएल से संबंधित सभी 14 जिलों के जीएम हुए शामिल
  • वीडियो कान्फेंसिंग के माध्यम से दिए निर्बाध बिजली आपूर्ति के आदेश 
     
Meerut : मेरठ पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल मेरठ) प्रबन्ध निदेशक ईशा दुहन की अध्यक्षता में डिस्काम मुख्यालय ऊर्जा भवन मेरठ, में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से 14 जिलों के महाप्रबन्धक, जिला औद्योगिक केन्द्र यूपी सीडा एवं इन्ड्रस्ट्री एसोसिएशन पदाधिकारियों, मुख्य अभियन्ता (वितरण) तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई।

गुणवत्तापरक निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाए
बैठक में प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिए कि औद्योगिक क्षेत्रों, प्रतिष्ठानों को गुणवत्तापरक निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाए। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पॉलिसी के अन्तर्गत औद्योगिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए सुचारू रूप से निर्बाध विद्युत अपूर्ति सुनिश्चित कराना डिस्कॉम की प्राथमिकता है। उन्होंने निर्देश दिए कि औद्योगिक फीडर को ट्रिपिंग फ्री विद्युत आपूर्ति देने के लिए ठोस कदम उठाये जाए।

औद्योगिक क्षेत्रों,प्रतिष्ठानों के फीडरों की विद्युत आपूर्ति दुरूस्त करने के लिए प्रस्ताव
पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों,प्रतिष्ठानों के फीडरों की विद्युत आपूर्ति दुरूस्त करने के लिए प्रस्ताव बिजनेस प्लान में शामिल किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि औद्योगिक फीडरों की मानिटरिंग की व्यवस्था अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जाए।

समयबद्ध विद्युत कनेक्शन देना सुनिश्चित करें
प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिए कि अधिकारी झटपट एवं निवेश मित्र योजना के अन्तर्गत बिना किसी परेशानी के समयबद्ध विद्युत कनेक्शन देना सुनिश्चित करें। यह भी निर्देश दिए कि सभी जिलों, ग्रामीण क्षेत्रों में कैम्प लगाकर अधिक से अधिक विद्युत कनेक्शन निर्गत किये जाए एवं उपभोक्ताओ की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि औद्योगिक क्षेत्रों के फीडरों पर, आवश्यकता होने पर शटडाउन लिया जाए और इसकी आगामी सूचना जनप्रतिनिधियों तथा लोकल मीडिया के माध्यम से उपभोक्ताओं को देना सुनिश्चित किया जाए।

ओवर लोड ट्रान्सफार्मरों को चिन्हित कर, बिजनेस प्लान के अन्तर्गत क्षमता वृद्धि
उन्होंने कहा कि गर्मियों में लो वोल्टेज की समस्या बढने लगती है और ट्रान्सफार्मरों पर लोड ज्यादा होने पर ट्रान्सफार्मर क्षतिग्रस्त होने की संभावना बनी रहती है। इस संबंध में प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिए कि ओवर लोड ट्रान्सफार्मरों को चिन्हित कर, बिजनेस प्लान के अन्तर्गत क्षमता वृद्धि की जाए। जिससे उपभोक्ताओं को ट्रिपिंग, लो वोल्टेज आदि समस्याओं से निजात मिल सके।
 

Also Read

महंत के फोन में मिलीं 300 से ज्यादा वीडियो फुटेज, ग‍िरोह के साथ ब्‍लैकमेलिंग की भी आशंका, खुलेंगे कई राज

26 May 2024 03:22 PM

गाजियाबाद मुरादनगर 'छोटा ह‍रिद्वार' में सनसनीखेज खुलासा : महंत के फोन में मिलीं 300 से ज्यादा वीडियो फुटेज, ग‍िरोह के साथ ब्‍लैकमेलिंग की भी आशंका, खुलेंगे कई राज

यूपी के गाज‍ियाबाद में मुरादनगर स्‍थ‍ित गंगनहर के क‍िनारे छोटे हरिद्वार के नाम से बनाया गया तीर्थ स्‍थल एक बार फ‍िर सुर्खियों में आ गया है। जहां महिलाओं के चेंज‍िंंग रूम में यहांं के महंत ने सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे। वह मह‍िलाओं को कपड़े बदलते हुए अपने मोबाइल  पर देखता था। इस... और पढ़ें