दुष्कर्म के बाद नाबालिग की आत्महत्या से सियासी उबाल : यूपी के मंत्री पर गंभीर आरोप, ब्राह्मण समाज के लोग लामबंद

यूपी के मंत्री पर गंभीर आरोप, ब्राह्मण समाज के लोग लामबंद
UPT | ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर

Sep 30, 2024 11:08

मेरठ में नाबालिग छात्रा की आत्महत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर पर छात्रा को आत्महत्या के लिए विवश करने के आरोप लगाए जा रहे है।

Sep 30, 2024 11:08

Meerut News : मेरठ जिले के लोहियानगर थाना क्षेत्र में नाबालिग छात्रा की आत्महत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में न केवल पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग की जा रही है, बल्कि ब्राह्मण समाज के 18 संगठन भी सड़कों पर उतर आए हैं। इन संगठनों ने रविवार को गांधी आश्रम के पास प्रदर्शन किया और बाद में एडीजी कार्यालय पर धरना दिया। आरोप है कि ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने छात्रा को आत्महत्या के लिए विवश करने वाले आरोपियों को संरक्षण दिया है, जबकि पुलिस अधिकारियों पर पीड़ित परिवार से समझौता करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है।

ये है पूरा मामला
लोहियानगर थाना क्षेत्र की एक 11वीं कक्षा की छात्रा ने कुछ समय पहले वायरल हुए वीडियो के बाद खुदकुशी कर ली थी। छात्रा की मौत के बाद परिवार बेहद दुखी और सदमे में था। इस दुख की घड़ी में परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनसे कोरे कागज पर हस्ताक्षर करा लिए थे और बाद में बिना पोस्टमार्टम कराए छात्रा का अंतिम संस्कार करवा दिया गया।
पीड़ित परिवार का दावा है कि बाद में जब मामला दर्ज हुआ, तो पुलिस और आरोपी पक्ष के लोगों ने उन पर समझौते का दबाव डाला। परिवार ने यह भी कहा कि दो पुलिस अधिकारियों ने भी समझौते के लिए दबाव बनाया।

ब्राह्मण समाज का प्रदर्शन
रविवार को ब्राह्मण समाज के 18 संगठनों ने इस घटना के खिलाफ आवाज उठाते हुए पहले गांधी आश्रम पर प्रदर्शन किया और फिर एडीजी कार्यालय का रुख किया। इस दौरान समाज के प्रमुख नेताओं ने आरोप लगाया कि इस मामले में कई आरोपी हैं, जिनमें से केवल कुछ पर ही कार्रवाई की गई।
ब्राह्मण समाज के त्यागी-ब्राह्मण-भूमिहार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांगेराम त्यागी ने कहा कि चार आरोपियों में से केवल अंकुर कसाना को पहले गिरफ्तार किया गया था, जबकि दो अन्य आरोपियों को छोड़ दिया गया। हालांकि, अब आयुष कसाना और उज्ज्वल कसाना को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
परिवार के अनुसार, एक और आरोपी शादाब अभी भी फरार है। परिवार और ब्राह्मण समाज ने यह स्पष्ट किया है कि जब तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती और पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिलता, तब तक समाज शांत नहीं बैठेगा।

सोमेंद्र तोमर ने नकारे आरोप
ऊर्जा राज्यमंत्री और दक्षिण विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर ने इस मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया। उन्होंने कहा कि जिस दिन घटना घटी, वे मेरठ से बाहर थे। उन्होंने घटना की जानकारी मिलने पर अगले दिन पीड़ित परिवार से मुलाकात की और एसएसपी से मुलाकात कर आरोपियों की गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई की मांग की थी। तोमर ने आरोप लगाया कि कुछ लोग बिरादरी की राजनीति कर रहे हैं और बेबुनियाद आरोप लगाकर उनके खिलाफ झूठी अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य केवल पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना है और उन्होंने इस मामले में पुलिस को सभी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

एडीजी का आश्वासन
धरने के दौरान, एडीजी ध्रुवकांत ठाकुर ने समाज के लोगों की बात सुनी और सभी आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। प्रदर्शनकारियों ने एडीजी से परिवार को सुरक्षा प्रदान करने, थाना प्रभारी को निलंबित करने, और समझौते का दबाव बनाने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एडीजी ने सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन देते हुए कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

झोटा गैंग का खुलासा
प्रदर्शन के दौरान मांगेराम त्यागी ने एक और मुद्दे की ओर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि "झोटा गैंग" नामक एक गिरोह किशोरियों और युवतियों की जिंदगी बर्बाद कर रहा है। इस गिरोह के सदस्य लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर उनके अश्लील फोटो और वीडियो बनाते हैं, और बाद में उन्हें ब्लैकमेल करते हैं। अगर कोई लड़की उनकी बात नहीं मानती तो वे उसके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर उसे समाज में बदनाम कर देते हैं। त्यागी ने इस गिरोह के सभी सदस्यों की गिरफ्तारी की मांग की है।

ब्राह्मण समाज की चेतावनी
युवा ब्राह्मण समाज संगठन ट्रस्ट ने भी इस मामले में अपनी नाराजगी जाहिर की। बीएवी कॉलेज बुढ़ाना गेट में हुई बैठक में संगठन के अध्यक्ष डॉ. ओपी शर्मा और मंडल अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि बेटियों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो समाज सड़कों पर उतर कर और भी बड़ा आंदोलन करेगा।

Also Read

गलत खबर चलाने का लगाया आरोप,  बोले-  सामाजिक और मानसिक कष्ट हुआ...

30 Sep 2024 01:42 PM

गाजियाबाद पूर्व सांसद वीके सिंह ने दर्ज कराई एफआईआर : गलत खबर चलाने का लगाया आरोप, बोले- सामाजिक और मानसिक कष्ट हुआ...

राजनगर निवासी वीके सिंह ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि इन दोनों ने मिलकर उनके खिलाफ तथ्यहीन खबर प्रसारित की, जिससे उनकी मानहानि हुई है... और पढ़ें