अमौसी एयरपोर्ट की बाउंड्री वॉल निर्माण का विरोध : किसानों और पुलिस के बीच तीखी झड़प, जमीन पर कब्जा करने का आरोप 

किसानों और पुलिस के बीच तीखी झड़प, जमीन पर कब्जा करने का आरोप 
UPT | अमौसी एयरपोर्ट के पास प्रदर्शन करते किसान।

Sep 30, 2024 13:37

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा की बाउंड्री वॉल के निर्माण का किसानों ने विरोध किया है। सोमवार सुबह एयरपोर्ट के पास निर्माण कार्य के दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई।

Sep 30, 2024 13:37

Lucknow News : चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा की बाउंड्री वॉल के निर्माण का किसानों ने विरोध किया है। सोमवार सुबह एयरपोर्ट के पास निर्माण कार्य के दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी से खुदाई शुरू की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय किसान एकत्र होकर हंगामा करने लगे।

पुलिस और किसानों के बीच तीखी झड़प 
किसानों ने पुलिस और एयरपोर्ट अथॉरिटी के खिलाफ नारेबाजी की और वहीं धरने पर बैठ गए। इस बीच पुलिस और किसानों के बीच तीखी झड़प भी हुई। तनाव बढ़ता देख अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेजा गया। फिलहाल किसानों और पुलिस अधिकारियों के बीच वार्ता चल रही है। किसानों का कहना है कि उनकी जमीन पर जबरन कब्जा किया जा रहा है। जबकि एयरपोर्ट प्रशासन का दावा है कि बाउंड्री वॉल का निर्माण नियमों के अनुसार किया जा रहा है।



जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप
किसानों का कहना है कि एयरपोर्ट प्रशासन ने उन्हें 15 अक्टूबर तक का समय दिया था, लेकिन इससे पहले ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। किसानों का आरोप है कि उनकी जमीन पर जबरन कब्जा किया जा रहा है। एयरपोर्ट प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में सुबह दो जेसीबी से बाउंड्री वॉल के लिए खुदाई शुरू कराई। इसकी भनक लगने पर लगभग 200 किसान वहां पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे।

ढहाए जाएंगे मकान 
एयरपोर्ट के पास बने कुछ मकान ढहाए जाएंगे। एयरपोर्ट की बाउंड्री से लगे कई ऐसे मकान हैं, जो मानक से ज्यादा ऊंचे बने हैं। यह फ्लाइट के लिए किसी खतरे से कम नहीं है। इसको लेकर लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने करीब 50 मकानों को चिन्हित कर वहां नोटिस चस्पा किया था।

Also Read

कहा-प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में कूड़े का ढेर, क्या यही है 'स्वच्छ भारत' की तस्वीर

30 Sep 2024 03:49 PM

लखनऊ अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना : कहा-प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में कूड़े का ढेर, क्या यही है 'स्वच्छ भारत' की तस्वीर

अखिलेश यादव ने वाराणसी की साफ-सफाई को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वाराणसी को क्योटो बनाने का सपना अब दम तोड़ता नजर आ रहा है। और पढ़ें