advertisements
advertisements

Meerut News : मेरठ में तापमान 40 डिग्री के पार, सूरज की ​तपिश और लू दिखाने लगी असर

मेरठ में तापमान 40 डिग्री के पार, सूरज की ​तपिश और लू दिखाने लगी असर
UPT | आज मेरठ के मौसम का हाल।

May 15, 2024 09:06

गर्मी और लू से बचने की एडवाइजरी जारी की है। पशु चिकित्सकों ने पालतू पशुओं को लू और गर्मी से बचाव के लिए उनको शेड या घरों के भीतर...

May 15, 2024 09:06

Short Highlights
  •  दो दिन में तापमान में वृद्धि के आसार
  • लोगों को गर्मी से बचाव की सलाह
  • दोपहर में लू का रहेगा असर गर्मी करेगी परेशान 
Meerut Weather News : एक बार फिर से मेरठ का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच रहा है। दिन भर गर्मी और सूरज की तपिश के बीच लू भी अपना असर दिखा रही है। दोपहर को गर्मी के कारण सड़के और बाजारों में सन्नाटा पसर रहा है। मौसम विभाग ने लोगों को गर्मी और लू से बचने की एडवाइजरी जारी की है। पशु चिकित्सकों ने पालतू पशुओं को लू और गर्मी से बचाव के लिए उनको शेड या घरों के भीतर बांधने के ​लिए कहा है। गर्मी का आलम ये है कि सुबह दस बजे से ही सूरज की तपिश तेज हो रही है। मेरठ का मौसम इन दिनों काफी गर्म है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि आने वाले दो दिन के भीतर तापमान में और बढ़ोतरी होगी। तापमान बढ़ने से गर्मी और परेशान करेगी।

पूरे पश्चिमी यूपी में भीषण गर्मी
गर्मी से मेरठ ही नहीं बल्कि पूरे पश्चिमी यूपी में भीषण गर्मी पड़ रही है। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक गर्मी पूरे चरम पर होती है। दिन में सूरज की तपिश और लू का असर इतना अधिक है कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा था। गर्मी की ​तपिश और लू का असर देर शाम तक देखने को मिल रहा है।

दिन का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस
डॉ. सुभाष के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस और रात का न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। उन्होंने बताया कि मौसम शुष्क होने के चलते तापमान में और बढ़ोतरी होगी। दो से तीन डिग्री तक दिन का तापमान बढ़ने की संभावना है। दिन में लू का असर रहेगा। जिसके चलते गर्मी परेशान करेगी।
 

Also Read

कवरेज के दौरान किया जानलेवा हमला, सीएम योगी से कार्रवाई की मांग

26 May 2024 05:56 PM

गाजियाबाद गाजियाबाद में महिला पत्रकार को पीटा : कवरेज के दौरान किया जानलेवा हमला, सीएम योगी से कार्रवाई की मांग

गाजियाबाद में महिला पत्रकार और उसके साथियों को पीटने का मामला सामने आया है। महिला पत्रकार और उसके साथियों को गाजियाबाद के एक भूमाफिया ने बुरी तरह से पीटा है... और पढ़ें