Meerut Weather News : Weather Alert : मौसम में आएगा बदलाव, इन जिलों में बारिश का आईएमडी अलर्ट जारी

Weather Alert : मौसम में आएगा बदलाव, इन जिलों में बारिश का आईएमडी अलर्ट जारी
UPT | Today weather update

Mar 27, 2024 11:05

आज 27 मार्च को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग मेरठ के आसपास हल्की बूंदाबांदी की संभावना ...

Mar 27, 2024 11:05

Short Highlights
  • आज सुबह से आसमान में बादलों का डेरा
  • मार्च के अंत में माौसम में उतार—चढ़ाव के संकेत
  • 24 घंटे तक मौसमीय सिस्टम का रहेगा प्रभाव
Meerut : मेरठ में मार्च माह में मौसम एक बार फिर से बदलाव की ओर है। मार्च के अंतिम सप्ताह में मौसम परिवर्तन होगा। आने वाले 24 घंटे के भीतर आईएमडी बारिश अलर्ट जारी हुआ है। पश्चिम यूपी के जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण बादल छाए रहने की संभावना
मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि आने वाले दो दिन तक मौसम में बदलाव रहेगा। कल 28 मार्च को वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण बादल छाए रहने की संभावना है। हालांकि आज 27 मार्च को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग मेरठ के आसपास हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। हालांकि तेज बारिश की संभावना नहीं है। जबकि अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। मार्च के अंत तक मौसम में उतार चढ़ाव बना रहेगा। 

पश्चिमी विक्षाेभ सक्रिय होने से बूंदाबांदी के आसार
मेरठ सहित पश्चिम यूपी में मौसम बदलाव के संकेत हैं। मंगलवार को मार्च का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। मेरठ समेत एनसीआर में कल 28 मार्च से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके बाद 30 मार्च तक मौसम में गर्मी से हल्की राहत मिलने की उम्मीद है। हल्की बरसात के चलते गर्मी के तेवर नरम रहेंगे।मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जो कि मार्च का सबसे अधिक तापमान बताया जा रहा है। जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 18.3 डिग्री सेल्सियस रहा। 

पहाड़ों पर बारिश से पश्चिम यूपी में बदलेगा मौसम
सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम केंद्र प्रभारी डा. यूपी शाही ने बताया कि आज 27 मार्च और उसके बाद दो पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने से उत्तराखंड में बारिश होगी। जिसका असर पश्चिम यूपी के मौसम पर भी पड़ेगा। उन्होंने बताया कि 28 और 29 मार्च को बारिश की संभावना है। 
 

Also Read

परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

6 Oct 2024 05:38 PM

मेरठ महेंद्र सिं​ह टिकैत जयंती : परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

जिलाधिकारी से मिलवाने मेरठ कलेक्ट्रेट ले गए जहां पर वार्ता जारी है। धरनास्थल पर अभी सैंकड़ों ट्रैक्टर और किसान मौजूद हैं। और पढ़ें