PM Modi Road Show Ghaziabad : गाजियाबाद के रोड शो में जनरल मोदी के साथ दिखे तो कयासों पर लगा विराम

गाजियाबाद के रोड शो में जनरल मोदी के साथ दिखे तो कयासों पर लगा विराम
UPT | गाजियाबाद में पीएम मोदी रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह।

Apr 07, 2024 15:49

राजपूतों की नाराजगी कहीं लोकसभा चुनाव के दौरान भारी ना पड़ जाए इसलिए जनरल वीके सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में उनके साथ दिखाई दिए। हालांकि प्रोटोकाल के तहत सांसद...

Apr 07, 2024 15:49

Short Highlights
  • राजनाथ सिंह के बाद जनरल वीके सिंह की मौजूदगी ने दूर की क्षत्रियों की नाराजगी
  • गाजियाबाद लोकसभा सीट बनने के बाद से लगातार राजपूत उम्मीदवार बनते आए सांसद  
  • इस बार गाजियाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा ने खेला वैश्य कार्ड
Ghaziabad News : गाजियाबाद से सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह भी पीएम मोदी के मेगा रोड शो में उनके साथ नजर आए। राजनाथ सिंह के बाद जनरल वीके सिंह की मौजूदगी ने गाजियाबाद लोकसभा सीट पर ठाकुरों की नाराजगी दूर करने का काम किया।

राजनाथ की सभा से ठाकुर मतदाताओं की नराजगी दूर करने की कोशिश
बता दें इससे पहले राजनाथ की सभा से ठाकुर मतदाताओं की नराजगी दूर करने की कोशिश की गई थी। राजनाथ की जनसभा में धौलाना विधायक धर्मेश तोमर भी मौजूद रहे थे। इस दौरान राजनाथ सिंह ने धर्मेश तोमर का मंच से नाम भी लिया था।
राजपूतों की नाराजगी कहीं लोकसभा चुनाव के दौरान भारी ना पड़ जाए इसलिए जनरल वीके सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में उनके साथ दिखाई दिए। हालांकि प्रोटोकाल के तहत सांसद को पीएम के दौरे के दौरान साथ में रहना जरूरी होता है। रोड शो के दौरान जिस गाड़ी में पीएम मोदी सवार थे उनमें गाजियाबाद सांसद जनरल वीके सिंह कमल का फूल लेकर हाथ में लेकर खड़े होकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे।

टिकट कटने के बाद से गायब थे सांसद वीके सिंह
गाजियाबाद लोकसभा सीट जब अतुल गर्ग को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया उसके बाद से सांसद वीके सिंह कहीं किसी कार्यक्रम में नजर नहीं आए थे। यहां तक कि रक्षा मंत्री राजनाथ की सभा में और अतुल गर्ग के नामांकन के दौरान भी सांसद जनरल वीके सिंह दिखाई नहीं दिए थे। लेकिन पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होकर उन्होंने गाजियाबाद के ठाकुरों की नाराजगी दूर करने की कोशिश की है।

जनरल वीके सिंह लगातार दो बार सीट जीतकर संसद पहुंचे
गाजियाबाद लोकसभा सीट परिसीमन के बाद से भाजपा के पास है। यहां से सबसे पहले राजनाथ सिंह सांसद बने थे उसके बाद जनरल वीके सिंह लगातार दो बार सीट जीतकर संसद पहुंचे। गाजियाबाद लोकसभा सीट पर राजपूत-ब्राह्मण और मुसलमान मतदाताअें की बहुलता है। गाजियाबाद लोकसभा अलग होने के बाद इस सीट पर राजपूत उम्मीदवार ही जीत दर्ज करते रहे हैं। लेकिन इस बार भाजपा ने किसी राजपूत उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया। बीजेपी ने वर्तमान सांसद वीके सिंह का टिकट काट दिया और उनकी जगह अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है। 2019 के आम चुनाव  में जनरल वीके सिंह ने पांच लाख से अधिक मतों से जीत हासिल की थी।

Also Read

पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

17 Sep 2024 01:10 AM

मेरठ मेरठ हादसा : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे इमरान मसूद को लोगों ने घेरा, कहा- कांग्रेस से हो तो आप क्या दोगे

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने ज़ाकिर कॉलोनी में पीड़ितों के परिजनों से मिलकर दुख जताया। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों... और पढ़ें