Indian Railways News : सावन में कांवड़ स्पेशल ट्रेनों का संचालन, इन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें, बढ़ाएं जाएंगे कोच

सावन में कांवड़ स्पेशल ट्रेनों का संचालन, इन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें, बढ़ाएं जाएंगे कोच
UPT | रेलवे कांवड़ स्पेशल ट्रेन संचालन।

Jul 16, 2024 02:25

सावन में कांवड़ यात्रा के दौरान रेलवे दिल्ली-हरिद्वार-ऋषिकेश रेल मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों में यात्री कोच बढ़ाने के साथ कांवड़ स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा। रेलवे इस बार लखनऊ-ऋषिकेश के बीच कांवड़ स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा।

Jul 16, 2024 02:25

Short Highlights
  • दिल्ली-हरिद्वार-ऋषिकेश रूट पर चलने वाली ट्रेन में बढ़ेंगे कोच
  • लखनऊ-ऋषिकेश के बीच कांवड़ स्पेशल ट्रेनों का संचालन 
  • सावन में हरिद्वार और ऋषिकेश जाने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधा
Indian Railways News: कांवड़ यात्रा को लेकर रेलवे ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सावन में कांवड़ यात्रा के दौरान रेलवे दिल्ली-हरिद्वार-ऋषिकेश रेल मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों में यात्री कोच बढ़ाने के साथ कांवड़ स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा। रेलवे इस बार लखनऊ-ऋषिकेश के बीच कांवड़ स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा। इससे सावन में ऋषिकेश जाने वाले श्रद्धालुओं को  काफी सहुलियत होगी। 

दिल्ली-हरिद्वार-ऋषिकेश रेल मार्ग पर बढ़ाएं जाएंगे यात्री कोच 
दिल्ली-हरिद्वार-ऋषिकेश रेलमार्ग पर चलने वाली ट्रेनों में यात्री कोच बढ़ाएं जाएंगे। ट्रेनों में यात्री कोच कांवड़ियों की भीड़ को देखकर बढ़ाए जाएंगे। बता दें शाहजहांपुर के रोजा में यार्ड रिमॉडलिंग के लिए मेगा ब्लॉक के कारण करीब 50 ट्रेनों को निरस्त किया जाएगा। जबकि छह ट्रेनों को रूट बदले जाएंगे। ट्रेनों का निरस्तीकरण 21 जुलाई से शुरू होगा। इसी बीच 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होगी। ऐसे में रेलवे कांवड़ विशेष ट्रेनों का संचालन करेगा। इनमें बरेली-ऋषिकेश, लखनऊ-ऋषिकेश के बीच कांवड़ विशेष ट्रेनें चलाई जाएगी। 

योगनगरी ऋषिकेश-लखनऊ विशेष अनारक्षित ट्रेन का संचालन आठ अगस्त से
इसके अलावा 04372/71 योगनगरी ऋषिकेश-लखनऊ विशेष अनारक्षित ट्रेन का संचालन आठ अगस्त से और 04370/69 का संचालन तीन अगस्त से किया जाएगा। इन ट्रेनों की विस्तृत समय सारणी लोगों की सुविधा के लिए जल्द उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा दिल्ली-हरिद्वार-ऋषिकेश रूट पर यात्रियों के दबाव को देखते हुए कांवड़ यात्रा के दौरान कोच बढ़ाए जाएंगे। 

Also Read

सूफीवाद इस्लाम का एक रहस्यमय आयाम, उग्रवाद के लिए शक्तिशाली मारक के रूप में उभरा

3 Oct 2024 08:31 PM

मेरठ Meerut News : सूफीवाद इस्लाम का एक रहस्यमय आयाम, उग्रवाद के लिए शक्तिशाली मारक के रूप में उभरा

सच्चा सूफ़ी वह है जो प्यार करना जानता है।" यह गहन समझ कट्टरपंथी विचारों की नींव को चुनौती देती है। आतंकवाद के प्रति सूफ़ी आदेश की प्रतिक्रिया: कट्टरपंथ की बढ़ती लहर के जवाब में, विभिन्न सूफ़ी आदेशों ने उग्रवाद के खिलाफ़ रुख अपनाया है और पढ़ें