ईद उल फितर 2024 : मेरठ में रहेगा रूट डायवर्जन, दिल्ली जाने वाली रोडवेज बसों का बदला रूट

मेरठ में रहेगा रूट डायवर्जन, दिल्ली जाने वाली रोडवेज बसों का बदला रूट
UPT | ईद उल फितर पर मेरठ में रूट डायवर्जन प्लान लागू

Apr 10, 2024 14:45

परतापुर इन्टरचेंज से सरधना फ्लाईओवर से मुड़कर कंकरखेड़ा रेलवे फ्लाईओवर होते हुए जीरोमाईल चौराहे से बेगमपुल, भैसाली रोड़वेज स्टैण्ड पर आ सकती है। वापसी से दिल्ली गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर की ओर...

Apr 10, 2024 14:45

Short Highlights
  • दिल्ली जाने वाली रोडवेज बसों का बदला रूट
  • ईद-उल-फितर 11 अप्रैल को मनाया जाएगा
  •  सुबह 5 बजे से लागू होगा रूट डायवर्जन प्लान
Meerut News : ईद-उल-फितर का पर्व 11 अप्रैल को मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा मनाया जाएगा। ईद-उल-फितर पर्व के मौके पर मुस्लिम वर्ग के लोग ईदगाह,मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करते हैं। इस मौके पर भारी व हल्के वाहनों का रूट डायवर्जन मेरठ शहर क्षेत्र में सुबह पांच बजे से निम्न प्रकार रहेगा।

दिल्ली व बागपत की तरफ से आने वाली रोड़वेज की बसें 
दिल्ली व बागपत की तरफ से आने वाली रोड़वेज की बसें, जिन्हें भैसाली बस अडडे पर आना है। उन्हें परतापुर इन्टरचेंज से सरधना फ्लाईओवर से मुड़कर कंकरखेड़ा रेलवे फ्लाईओवर होते हुए जीरोमाईल चौराहे से बेगमपुल, भैसाली रोड़वेज स्टैण्ड पर आ सकती है। वापसी से दिल्ली गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाली रोड़वेज की बसे इसी मार्ग से जा सकेगी।
मु0नगर से आने वाला यातायात जिसे गढ़ या मुरादाबाद जाना है, उसे जीरोमाईल चौराहे से कमिश्नर आवास चौराहे, जेल चुंगी होते हुए यूनिवर्सिटी से गढ़ रोड़ पर जाने दिया जायेगा तथा जिस यातायात को हापुड़ जाना है उसे यूनिवर्सिटी होते हुये तेजगढ़ी चौराहे से एल0ब्लाक से हापड़ की ओर जाने दिया जायेगा।

ब्रहमपुरी चौराहे से भूमियापुल की तरफ वाहनों की नो एंट्री 
दिल्ली चुंगी, शारदारोड़ व ब्रहमपुरी चौराहे से भूमियापुल की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जायेगा। हापुड़ स्टैण्ड से भूमिया का पुल (गोलाकुॅआ) की तरफ किसी प्रकार का वाहन नहीं जाने दिया जाएगा। हापुड़ रोड से आने वाले सभी प्रकार के यातायात को एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर से आगे हापुड़ स्टैण्ड की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इसी प्रकार हापुड़ स्टैण्ड से एल ब्लॉक की ओर किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जायेगा। ऐसे वाहन एल-ब्लॉक चौकी से तेजगढ़ी चौराहे की ओर जा सकेंगे।

बागपत चौराहे पर भी वाहन प्रतिबंधित 
बागपत स्टैण्ड (फुटबाल चौक) से ईदगाह, रेलवे रोड़ की ओर सभी प्रकार के वाहन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगे। इसी प्रकार से जली कोठी, रेलवे रोड, ईदगाह की ओर दिल्ली रोड़ पर सभी प्रकार के वाहन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगे। जली कोठी चौराहे पर बैरियर लगाकर यातायात पूर्णतः बन्द कर दिया जायेगा। गढ़ रोड से आने वाला यातायात गॉधी आश्रम चौराहे से हापुड़ स्टैण्ड चौराहे की तरफ नही जाने दिया जायेगा। गॉधी आश्रम चौराहे से वाहनों को हंस चौपला, सर्किट हाउस की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
ईब्ज चौराहे से हापुड़ अडडे चौराहे की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। ईब्ज चौराहे से वाहनो को अम्बेडकर चौराहा, सर्किट हाउस की ओर डायवर्ट किया जायेगा। जहॉ से वह अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

सिटी बसें और रोडवेज का शहर में ये रहेगा रूट 
सिटी बसें व रोड़वेज की इलैक्ट्रिक बसे गॉधी आश्रम हंस चौपला, सर्किट हाउस, कमिश्नर आवास चौराहे से बाउन्ड्री रोड होकर जीरोमाईल चौराहे तक आयेगी। तथा इसी मार्ग से वापस जायेगी। रूट डायवर्जन खोलने के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक नगर से समन्वय कर कार्यवाही की जाएगी।

Also Read

गाजियाबाद में पोर्टेबल मशीन से कार में कर रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण

8 Jul 2024 10:01 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : गाजियाबाद में पोर्टेबल मशीन से कार में कर रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण

हरियाणा के सोनीपत से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को गजियाबाद में भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाली टीम की महिला को पकड़ा वहीं… और पढ़ें