UGC नेट आनलाइन परीक्षा : UGC नेट परीक्षा के दौरान स्क्रीन शेयरिंग, STF ने सुभारती विश्वविद्यालय से तीन सॉल्वर दबोचे

UGC नेट परीक्षा के दौरान स्क्रीन शेयरिंग, STF ने सुभारती विश्वविद्यालय से तीन सॉल्वर दबोचे
UPT | मेरठ के सुभारती विवि से UGC नेट आनलाइन परीक्षा कराता साल्वर पकड़ा।

Jul 26, 2024 15:52

मेरठ के बाईपास स्थित स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में आज UGC नेट की आनलाइन परीक्षा संचालित हो रही थी। UGC नेट की आनलाइन परीक्षा में परीक्षा कक्षा से कम्प्यूटर स्क्रीन का स्क्रीन शॉट बाहर ​शेयर कराया जा रहा था।

Jul 26, 2024 15:52

Short Highlights
  • सुभारती विवि में STF ने छापा मारकर पकड़ा साल्वर 
  • कम्प्यूटरों का स्क्रीन शेयर कर सॉल्व हो रही थी परीक्षा 
  • STF पकड़े गए व्यक्ति से कर रही पूछताछ
Meerut News : UGC नेट आनलाइन परीक्षा भी नकल माफियाओं से अछूती नहीं रही। UGC नेट आनलाइन परीक्षा पर भी सॉल्वरों ने सेंधमारी कर दी है। मेरठ में एसटीएफ ने बड़ी कार्यवाहीं करते हुए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC नेट) में सेंध लगाने वाले गैंग के तीन सॉल्वर को पकड़ा है। गैंग का सदस्य कम्प्यूटर की स्क्रीन शेयरिंग कर नकल कराते थे। 

कम्प्यूटर सेंटर पर बैठकर सॉल्व कर रहे थे
मेरठ में UGC नेट की ऑनलाइन परीक्षाएं नकल माफिया बाहर कम्प्यूटर सेंटर पर बैठकर सॉल्व कर रहे थे। STF ने मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में छापा मारा। सेंटर के कम्प्यूटरों का स्क्रीन शेयर किया गया था। एसटीएफ को पिछले काफी समय से जनपदों में प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंध लगाने वाले गिरोह के सक्रिय होकर परीक्षाओं में सेंध लगाने की घटनाओं को अंजाम दिए जाने की जानकारी मिल रही थी। 

साल्वर गैंग के अन्य लोग फरार हो गए
मेरठ के बाईपास स्थित स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में आज UGC नेट की आनलाइन परीक्षा संचालित हो रही थी। UGC नेट की आनलाइन परीक्षा में परीक्षा कक्षा से कम्प्यूटर स्क्रीन का स्क्रीन शॉट बाहर ​शेयर कराया जा रहा था। जहां सुभारती विवि के बाहर कम्प्यूटर सेंटर पर बैठा साल्वर UGC नेट का पेपर साल्व कर बता रहा था। एसटीएफ ने छापा मारकर 3 साल्वर को पकड़ा है। एसटीएफ के छापे की भनक पड़ते ही साल्वर गैंग के अन्य लोग फरार हो गए हैं। एसटीएफ उनकी तलाश कर रही है। एसटीएफ पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ जारी है। 

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें