Meerut News : घर को बचाने के लिए पिता ने कर दिया बिगड़ैल बेटे का कत्ल, पुलिस ने ऐसे खोला राज

घर को बचाने के लिए पिता ने कर दिया बिगड़ैल बेटे का कत्ल, पुलिस ने ऐसे खोला राज
UPT | पुलिस हिरासत में प्रवेश हत्याकांड का आरोपी पिता नंदकिशोर।

Sep 15, 2024 19:20

मृतक के पिता काफी क्षुब्ध व काफी परेशान होकर कोई रास्ता ना दिखायी देने और घर को बिगडता देख घटना वाले दिन शाम के समय पुत्र द्वारा बत्तमीजी करने पर मन में यह ठान लिया था

Sep 15, 2024 19:20

Short Highlights
  • मेरठ पुलिस ने प्रवेश हत्याकांड का किया खुलासा
  • हत्यारोपी पिता को आलाकत्ल के साथ किया गिरफ्तार
  • बेटे के बिगड़ने और नशाखोरी से परेशान था पिता नंदकिशोर
Meerut News : मेरठ पुलिस ने थाना रोहटा के प्रवेश हत्याकाण्ड(Blind Murder) का खुलासा करते हुए हत्यारोपी पिता को आलाकत्ल तमंचा/कारतूस सहित गिरफ्तार किया है।

मृतक के बड़े भाई ने दी पिता के खिलाफ तहरीर 
रात्रि में मृतक प्रवेश कुमार पुत्र नन्दकिशोर निवासी ग्राम मिर्जापुर थाना रोहटा जनपद मेरठ की रात्रि समय 03.30 बजे अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली मारकर हत्या कर देने के सम्बन्ध में मृतक के बड़े भाई धीरज द्वारा दी थी। तहरीर के आधार पर सम्बन्ध थाना रोहटा अज्ञात हत्यारोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 

पिता ने गोली मारकर रची हत्या की नई कहानी
उल्लेखनीय है कि घटना के समय वादी के मकान पर बरामदे पर एक चारपाई पर पिता नन्दकिशोर तथा दूसरी चारपाई पर मृतक की छोटी बहन व एक चारपाई पर मृतक की दादी व एक चारपाई पर मृतक प्रवेश सो रहे थे। मृतक के पिता नन्दकिशोर द्वारा आस-पडोस के लोगो को हल्ला करके बताया कि छत से अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली मारकर मेरे पुत्र प्रवेश की हत्या कर दी गयी है। पुलिस द्वारा मौके पर गहनता से की गयी जांच व आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज व फील्ड यूनिट की जांच से मृतक के शरीर पर लगी गोली व मृतक के पिता द्वारा बतायी गयी बातों में स्पष्ट रूप से भिन्नता पायी गयी। उल्लेखनीय है कि अभियुक्त नन्दकिशोर द्वारा पूर्व में बेचे मकान से प्राप्त पैसों को मृतक प्रवेश द्वारा बरबाद कर दिया था। 

बेटे के गलत आचरण से परेशान था पिता नंदकिशोर 
प्रवेश के गलत आचरण व व्यवहार के कारण उसका पिता नन्दकिशोर काफी कुपित रहता था। अभी कुछ दिन पहले मृतक द्वारा अपने पिता पर तमंचा लगा दिया था। जिससे मृतक के पिता काफी क्षुब्ध व काफी परेशान होकर कोई रास्ता ना दिखायी देने और घर को बिगडता देख घटना वाले दिन शाम के समय पुत्र द्वारा बत्तमीजी करने पर मन में यह ठान लिया था कि घर को बचाना है तो इसको मार दिया जाये जिस पर अभियुक्त नन्द किशोर द्वारा अपने पुत्र प्रवेश के सिर व सीने पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। 

हत्या करने का जुर्म इकबाल कर लिया
अभियुक्त को हिरासत में लेकर सभी तथ्यों व साक्ष्यों को दिखाकर बात की गयी तो अभियुक्त नन्द किशोर द्वारा अपने पुत्र की हत्या करने का जुर्म इकबाल कर लिया। अभियुक्त की निशादेही पर मकान में छुपाये गये तमंचा व कारतूस व पहने कपडें जिन पर रक्त लगा था। पुलिस द्वारा बरामद किया गया था तथा अभियुक्त की निशादेही पर बाद में एक खोखा कारतूस भी बरामद किया गया।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी साहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी साहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें