Meerut News : हाथरस सत्संग भगदड़ में मृत 121 श्रद्धालुओं को मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि

हाथरस सत्संग भगदड़ में मृत 121 श्रद्धालुओं को मोमबत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि
UPT | हाथरस सत्संग भगदड़ में मारे गए श्रद्धालुओं को मेरठ में श्रद्धांजलि देते लोग।

Jul 04, 2024 09:17

इस घटना ने परिवारों को तबाह कर दिया है। जिससे व्यापक शून्यता और अकल्पनीय दर्द छोड़ गया है। उन सभी पवित्र आत्माओं को हमारी गहरी संवेदनाएँ हैं। हम उन सभी घायलों और बचे हुए लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं कि वे अपनी ताकत और साहस फिर से हासिल करें।

Jul 04, 2024 09:17

Short Highlights
  • मेरठ में जगह-जगह आयोजित हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम
  • मृतकों की आत्मशांति के लिए रखा गया दो मिनट का मौन
  • सरकार से दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग  
Hathras Satsang Stampede : हाथरस सत्संग भगदड़ के दौरान मृत 121 श्रद्धालुओं को मेरठ में मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब के सदस्यों द्वारा गढ़ रोड स्थित सात फेरे रेस्टोरेंट के पास श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान हाथरस सत्संग हादसे में मृत 121 श्रद्धालुओं को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गयी। मोमबत्ती जलाने के बाद सभी ने मृत आत्माओं की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा और आत्मा शाँति के लिये प्रार्थना की गई।                                  

दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग
क्लब निदेशक आयुष गोयल व पीयूष गोयल ने कहा अव्यवस्थाओं के कारण  श्रद्धालुओं की मौत होना बहुत दुखद है। उन्होंंने सरकार से दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। ज्ञानेंद्र अग्रवाल ने कहा कि शब्द भी हमारे गहरे दुःख और हृदयविदारक शोक को पूरी तरह से व्यक्त करने में असमर्थ हैं। इस घटना ने परिवारों को तबाह कर दिया है। जिससे व्यापक शून्यता और अकल्पनीय दर्द छोड़ गया है। उन सभी पवित्र आत्माओं को हमारी गहरी संवेदनाएँ हैं। हम उन सभी घायलों और बचे हुए लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं कि वे अपनी ताकत और साहस फिर से हासिल करें। विपुल सिंघल ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

ऐसे आयोजनों पर रोक लगनी जरूरी
विपुल सिंघल ने कहा कि ऐसे आयोजनों पर रोक लगनी जरूरी है। प्रशासन को पहले से इसके बारे में पता करना चाहिए था कि सत्संग स्थल पर कितनी भीड़ जुटेगी। प्रशाासन इसमें नाकाम रहा है। उन्होंने कहा कि इस घटना के प्रति जो भी दोषी हो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। इस अवसर पर ज्ञानेन्द्र अग्रवाल, विपुल सिंघल, प्रमोद केला, अमित कुमार गुप्ता, संजीव कुमार गुप्ता, डा० शैली गुप्ता, निधि रस्तोगी, रोली गोयल, सुष्मिता गुप्ता, अंकित अरोड़ा सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Also Read

प्याज 50 रुपये और टमाटर 130 रुपये किलो, जानें क्या है वजह

6 Jul 2024 09:36 PM

गौतमबुद्ध नगर आसमान छू रहे सब्जियों के दाम : प्याज 50 रुपये और टमाटर 130 रुपये किलो, जानें क्या है वजह

नोएडा में इन दिनों सब्जियों के बढ़ते दाम लोगों के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। बारिश के मौसम के कारण सब्जियों के दाम में भारी उछाल आया है, जो कि नॉनवेज के दामों से भी ज्यादा हो गए हैं। और पढ़ें