UGC-NET Exam 2024 : मेरठ में आठ केंद्रों पर 8,440 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, पेन भी नहीं ले जा सकेंगे परीक्षार्थी

मेरठ में आठ केंद्रों पर 8,440 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, पेन   भी नहीं ले जा सकेंगे परीक्षार्थी
UPT | UGC NET exam 2024

Jun 17, 2024 23:34

यूजीसी-नेट की परीक्षा के लिए मेरठ के आठ परीक्षा केंद्रों पर 8440 अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। पहली पाली में करीब 4,040 अभ्यर्थी और दूसरी पाली में 4,400 अभ्यर्थी यूजीसी-नेट परीक्षा में हिस्सा लेंगे।

Jun 17, 2024 23:34

Short Highlights
  • मेरठ में दो पालियों में होगी यूजीसी नेट की परीक्षा
  • सिर्फ एडमिट कार्ड लेकर पहुंचना होगा अभ्यार्थी को सेंटर पर 
  • मेरठ के अलावा आसपास के जिलों के अभ्याथी भी होंगे शामिल 
     
Meerut News : यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन की ओर से आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी यूजीसी-नेट की परीक्षा कल मंगलवार 18 जून मेरठ के आठ केंद्रों में होंगी। यूजीसी-नेट परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगी। यूजीसी-नेट की पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे और दूसरी पाली की परीक्षा तीन बजे से शाम छह बजे तक होगी।

सिर्फ एडमिट कार्ड लेकर पहुंचेंगे अभ्यर्थी, एनटीए पेन देगा 
यूजीसी-नेट की परीक्षा के लिए मेरठ के आठ परीक्षा केंद्रों पर 8440 अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। पहली पाली में करीब 4,040 अभ्यर्थी और दूसरी पाली में 4,400 अभ्यर्थी यूजीसी-नेट परीक्षा में हिस्सा लेंगे। यूजीसी-नेट परीक्षा की दोनों पाली में विषयवार अभ्यर्थी होंगे। यूजीसी-नेट परीक्षा में मेरठ के अलावा आसपास के जिलों के अभ्यर्थी भी सम्मलित होंगे।

यूजीसी-नेट परीक्षा आफलाइन यानी पेन-पेपर मोड में होगी 
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए की ओर से आयोजित यूजीसी-नेट जून-2024 इस वर्ष आफलाइन यानी पेन-पेपर मोड में होगी। अभ्यर्थियों को अपने साथ पेन लेकर जाने की मनाही है। परीक्षा केंद्रों पर एनटीए की ओर से अभ्यार्थियों को पेन दिया जाएगा। अभ्यर्थी अपने साथ केवल एडमिट कार्ड, फोटोयुक्त पहचान पत्र और एक फोटो लेकर परीक्षा केंद्र में जा सकेंगे। एनटीए के जिला समन्वयक कृष्ण कुमार शर्मा के अनुसार परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी की तलाशी ली जाएगी। उसके बाद ही अभ्यार्थी को परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश मिलेगा। 

मेरठ में इन स्कूलों में बनाए गए परीक्षा केंद्र
यूजीसी-नेट जून-2024 के लिए मेरठ में आठ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर शास्त्रीनगर, सरस्वती शिशु मंदिर गंगानगर, मेरठ पब्लिक स्कूल गर्ल्स कालेज कैंट, वर्धमान एकेडमी रेलवे रोड और मवाना रोड, पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय डोगरा लाइंस, कृष्णा पब्लिक स्कूल और गाडविन पब्लिक स्कूल शामिल हैं।

अभ्यार्थी को केवल ये सामग्री ले जाने की होगी अनुमति अभ्यर्थी
यूजीसी-नेट परीक्षा देने वाले अभ्यार्थी को ट्रांसपेरेंट यानी पारदर्शी पानी की बोतल, पासपोर्ट साइज फोटो लगा एडमिट कार्ड, अटेंडेंस शीट पर लगाने के लिए पासपोर्ट साइज फोटो, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट, आधार कार्ड या ई आधार कार्ड की मूल प्रति पीडब्ल्यूडी सर्टिफिकेट ले जाने की अनुमति होगी। 

यूजीसी-नेट परीक्षा केंद्रों पर इन चीजों पर रहेगा प्रतिबंधित
यूजीसी-नेट परीक्षा केंद्रों पर अभ्यार्थी जिन चीजों को लेकर नहीं जा सकते उनमें ज्योमेट्री या पेंसिल बॉक्स, कैलकुलेटर, प्रिंट या लिखित सामग्री, प्लास्टिक पाउच, स्केल, पेन, पेन ड्राइव, राइटिंग पैड, लॉग टेबल,एरेजर,  इलेक्ट्रॉनिक पेन या स्कैनर शामिल हैं। इसके अलावा महिला अभ्यार्थी पर्स, हैंडबैग, हेयर पिन, हेयर बैंड, काला चश्मा, बेल्ट, एटीएम, कैप, डेबिट या क्रेडिट कार्ड, प्लास्टिक पहचान पत्र आदि नहीं ले जा सकेंगे। 

Also Read

परतापुर थाने में मनाई जाएगी किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती, होगा रागनी कार्यक्रम और भंडारा

5 Oct 2024 09:42 PM

मेरठ Meerut News : परतापुर थाने में मनाई जाएगी किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती, होगा रागनी कार्यक्रम और भंडारा

टिकैत की जयंती पर किसान लखनऊ जायेगा और थाने में भारी संख्या में जुटेगा। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की किसान आज चिता के लिए उपले लेकर आए एक किसान एक उपला अपने ग्राम से लेकर आया और पढ़ें