Meerut News : राहत : यूपी परिवहन निगम ने घटाया बसों का किराया, 10 प्रतिशत कटौती की घोषणा

राहत : यूपी परिवहन निगम ने घटाया बसों का किराया, 10 प्रतिशत कटौती की घोषणा
UPT | यूपी परिवहन निगम ने एसी इलेक्ट्रिक बसों का किराया कम किया

May 05, 2024 09:58

यूपी रोडवेज को जल्द ही 100 नई एसी इलेक्ट्रिक बसें मिलेगी। ये बसें जीसीसी मॉडल पर अनुबंध पर ली जाएंगी। इसके अलावा ऑफ रोड वाले डिपो में बसों...

May 05, 2024 09:58

Short Highlights
  •  रेलवे स्टेशन से तेजगढ़ी तक अब 30 रुपए के स्थान पर देने होंगे 27 रुपए
  • शहर में चलने वाली एसी इलेक्ट्रिक बसें के किराए में कमी 
  • एसी इलेक्ट्रिक बसों में चलने वाले दैनिक यात्रियों को मिली राहत
Meerut : मेरठ में यूपी परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की एसी इलेक्ट्रिक बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राहत की बात है। एसी इलेक्ट्रिक बसों का किराया यूपी परिवहन निगम ने कम किया है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने एसी इलेक्ट्रिक बसों के किराए में 10 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है। इसके अलावा, नई एसी इलेक्ट्रिक बसें और बसों के रखरखाव के लिए आउटसोर्सिंग शुरू करने की घोषणा की है। एसी इलेक्ट्रिक बसों में संविदा कर्मचारियों के परिवार के लिए यात्रा पास की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 

साधारण बसों के बराबर किराए पर एसी इलेक्ट्रिक बसों में यात्रा
मेरठ के लोग अब साधारण बसों के बराबर किराए पर एसी इलेक्ट्रिक बसों में यात्रा कर सकेंगे। मेरठ सहित कई जिलों से में चलने वाली एसी इलेक्ट्रिक बसों का किराया अभी तक साधारण बसों के मुकाबले 10 प्रतिशत अधिक था। लेकिन अब उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अधिकारियों की बैठक में इन बसों के किराए में 10 प्रतिशत कमी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। एआरएम फाइनेंस बीएल मिश्रा ने बताया कि लखनऊ में हुई बैठक में निगम अध्यक्ष व प्रमुख सचिव वेंकटेश्वर लू शामिल रहे।

बसों का किराया घटाने का प्रस्ताव पास किया
इस बैठक में बसों का किराया घटाने का प्रस्ताव पास किया गया है। इसके अलावा यातायात अधीक्षक एवं यातायात निरीक्षकों को अब दो सेट यूनिफार्म की धनराशि खाते में भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि यूपी रोडवेज को जल्द ही 100 नई एसी इलेक्ट्रिक बसें मिलेगी। ये बसें जीसीसी मॉडल पर अनुबंध पर ली जाएंगी। इसके अलावा ऑफ रोड वाले डिपो में बसों के रखरखाव का जिम्मा आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से किया जाएगा। नए अनुबंध योजना के तहत निजी संचालकों को कंडक्टर उपलब्ध करवाने होंगे। 

एक्सीडेंट नहीं होने पर भत्ता मिलेगा
उन्होंने बताया कि बैठक में यह भी तय किया गया है कि यूपी परिवहन निगम में कार्यरत संविदा एवं आउटसोर्स कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों की तरह ही अब पारिवारिक यात्रा पास की सुविधा मिलेगी। तय हुआ कि दुर्घटनारहित संचालन करने वाले संविदा ड्राइवर व कंडक्टर को प्रोत्साहन योजना के तहत प्रतिमाह दुर्घटना शून्य भत्ता दिया जाएगा।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें