मेरठ में धार्मिक पुस्तक बेचने पर बवाल : बोले महंत-हमारे धर्म की किताबों पर पैर रखकर बेचा जाएगा तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

 बोले महंत-हमारे धर्म की किताबों पर पैर रखकर बेचा जाएगा तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
UPT | धार्मिक पुस्तकों को बोरे में भरते विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता।

Oct 21, 2024 23:41

मुस्लिम युवक धार्मिक पुस्तकों पर पैर रखकर बेचने का काम कर रहा था। इसको लेकर जमकर हंगामा हुआ। विश्व हिन्दू परिषद और वेस्ट एंड रोड स्थित बालाजी मंदिर के महंत महेंद्र दास मौके पर पहुंचे। महंत ने विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

Oct 21, 2024 23:41

Short Highlights
  • थाना सदर बाजार क्षेत्र में आयकर कार्यालय के सामने का मामला
  • विश्व हिंदू परिषद और बालाजी मंदिर के महंत मौके पर पहुंचे
  • दूसरे धर्म का युवक बेच रहा था धार्मिक किताबें
Meerut News : मेरठ में दूसरे धर्म का युवक धार्मिक पुस्तकों पैर रखकर बेच रहा था। इसकी जानकारी लगते ही विश्व हिंदू परिषद और बालाजी मंदिर के महंत मौके पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने आठ बोरे धार्मिक साहित्य को जब्त कर लिया और आरोपी को थाने ले आई।

धार्मिक साहित्य बेचने वाले के खिलाफ शांति भंग में चालान
धार्मिक साहित्य बेचने वाले के खिलाफ शांति भंग में चालान कर जेल दिया गया। मामला  सदर बाजार थाना क्षेत्र में आयकर कार्यालय के सामने का है। जहां पर मुस्लिम युवक धार्मिक पुस्तकों पर पैर रखकर बेचने का काम कर रहा था। इसको लेकर जमकर हंगामा हुआ। विश्व हिन्दू परिषद और वेस्ट एंड रोड स्थित बालाजी मंदिर के महंत महेंद्र दास मौके पर पहुंचे। महंत ने विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 
<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/97FAjZxQFTA?si=wjW1iNwXWyI0py6P" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" referrerpolicy="strict-origin-when-cross-origin" allowfullscreen></iframe>
सड़क पर किताबों का बाजार लगाया जाता है
बता दें महताब जाने वाली सड़क पर किताबों का बाजार लगाया जाता है। जहां पर सोमवार को आमिल नाम का युवक धार्मिक किताबों पर चप्पल पहने पैर रखकर बेच रहा था। हिंदू धार्मिक किताबों के पास ही अश्लील किताबें रखी हुईं थीं। विश्व हिन्दू परिषद के महानगर संगठन मंत्री तेजपाल, बाला जी मंदिर के महंत महेंद्र दास मौके पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर सदर बाजार पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया।

सदर बाजार थाने में तहरीर दी
इस दौरान हंगामा कर रहे लोगों ने आमिल से मारपीट की। महंत महेंद्र दास ने कहा कि हमारे धर्म की किताबों पर पैर रखकर बेचा जा रहा है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सचिन बालाजी, पवन निशाांत अग्रवाल, सुमित पंडित कार्यकर्ता ने विरोध व हंगामा किया। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि विक्रेता का शांति भंग में चालान किया गया है। इस मामले में निशांत अग्रवाल निवासी सदर ने सदर बाजार थाने में तहरीर दी लेकिन उनका कहना है कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। केवल शांतिभंग में कार्रवाई की है। 

Also Read

ओटीएस की अंतिम तारीख बढ़ी, जानिए क्या फायदा होगा

21 Oct 2024 11:27 PM

गौतमबुद्ध नगर यमुना प्राधिकरण के हजारों आवंटियों के लिए बड़ी राहत : ओटीएस की अंतिम तारीख बढ़ी, जानिए क्या फायदा होगा

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि प्राधिकरण के पास लगभग 8,000 ऐसे आवंटी हैं, जिन पर करोड़ों रुपये का बकाया है। और पढ़ें