Meerut News : योगी के मंत्री सोमेंद्र तोमर पर गुंडागर्दी व अवैध कब्जे के आरोप, जांच, FIR, बर्खास्तगी की मांग

योगी के मंत्री सोमेंद्र तोमर पर गुंडागर्दी व अवैध कब्जे के आरोप, जांच, FIR, बर्खास्तगी की मांग
UPT | मेरठ।

Aug 07, 2024 00:24

वीडियो के अनुसार मंत्री ने वहां जेसीबी चला कर वहां की सड़क, बाउंड्री और प्लाटिंग उखाड़ दी है और सामने की दीवार भी तोड़ दी है। यह समस्त तथ्य और आप अत्यंत गंभीर हैं। ये तथ्य इस कारण और अधिक गंभीर हो जाते हैं क्योंकि यहां एक भाजपा विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री

Aug 07, 2024 00:24

Short Highlights
  • पहले भी मंत्री सोमेंद्र तोमर पर लग चुके हैं गंभीर आरोप
  • होर्डिग्स विवाद में भी सामने आ चुका है सोमेंद्र तोमर का नाम
  • आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लिखा सीएम को पत्र 
Meerut News : योगी सरकार के मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर पर गुंडागर्दी और अवैध कब्जा करने के आरोप लगाए गए हैं। बता दें योगी सरकार के मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर पर इस तरह के आरोप कोई पहली बार नहीं हैं। इससे पहले भी कई बार मंत्री सोमेंद्र तोमर सुर्खियों में रह चुके हैं। अब आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने आज मेरठ के भाजपा विधायक तथा प्रदेश सरकार में मंत्री सोमेंद्र तोमर पर गुंडागर्दी कर लोगों की जमीन कब्जा किए जाने के संबंध में लगे आरोपों की उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

रास्ता रोककर उसे जबरदस्ती कब्जा कर लिया
उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री को 6.50 मिनट का एक वीडियो भेजा है। वीडियो के अनुसार मोदीपुरम पल्लवपुरम मेट्रो स्टेशन के सामने एक रास्ता आता है, जिसके बगल में एक रेलवे फाटक है। इसी फाटक के पश्चिम दिशा में विनायक विद्यापीठ नाम से स्कूल और कॉलेज बने हुए हैं। इस स्कूल और कॉलेज के आगे कई पूर्व सैनिकों के प्लॉट कटे हुए हैं। सोमेंद्र तोमर ने इन प्लॉट का रास्ता रोककर उसे जबरदस्ती कब्जा कर लिया है।  इन लोगों को मारने पीटने की धमकी दी जा रही है। सोमेंद्र तोमर द्वारा इन प्लॉट धारकों को सस्ते दर पर प्लॉट बेचने का दबाव बनाने के भी आरोप हैं। साथ ही जेसीबी चला कर वहां की सड़क, बाउंड्री और प्लाटिंग उखाड़ने और सामने की दीवार तोड़ने के भी आरोप है।

सोमेंद्र तोमर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किए जाने
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने इन्हें अत्यंत गंभीर बताते हुए इसकी उच्चस्तरीय जांच कर कर प्राप्त तथ्यों के आधार पर सोमेंद्र तोमर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किए जाने तथा उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने की मांग की है। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में कहा है कि उनको 6.50 मिनट का एक वीडियो प्राप्त हुआ है। जो मेरठ के भाजपा विधायक तथा उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री श्री सोमेंद्र तोमर द्वारा मेरठ में गुंडागर्दी से जबरदस्ती दूसरों की जमीन कब्जा करने से संबंधित बताया गया है। 

वीडियो को निम्न यूट्यूब लिंक पर अपलोड
उक्त वीडियो को निम्न यूट्यूब लिंक पर अपलोड किया गया है। उन्होंने बताया कि वीडियो https://youtu.be/mt7bOXnLJ3A पर देखा जा सकता है। वीडियो में एक व्यक्ति द्वारा लगातार रनिंग कमेंट्री की जा रही है तथा कई अन्य महिलाओं और पुरुषों के बयान भी दिए जा रहे हैं एवं मौके को विस्तार से दिखाया जा रहा है।

यहां एक्स आर्मी लोगों के प्लॉट हैं
वीडियो के अनुसार मोदीपुरम पल्लवपुरम मेट्रो स्टेशन के सामने एक रास्ता आता है, जिसके बगल में एक रेलवे फाटक है। इसी फाटक के पश्चिम दिशा में विनायक विद्यापीठ नाम से स्कूल और कॉलेज बने हुए हैं। इस स्कूल और कॉलेज के आगे कई सारे प्लॉट कटे हुए हैं. वीडियो के अनुसार यहां एक्स आर्मी लोगों के प्लॉट हैं। किंतु भाजपा विधायक और वर्तमान मंत्री सोमेंद्र तोमर ने इन प्लॉट का रास्ता रोककर उसे जबरदस्ती कब्जा कर लिया है, जिसके कारण इन लोगों को उनके प्लॉट में घुसने नहीं दिया जा रहा है। 

पूर्व विधायक संगीत सोम को मंत्री सोमेंद्र ने उखाड़ा बोर्ड
वीडियो के अनुसार इन लोगों को मारने पीटने की धमकी दी जा रही है। बताया गया है कि वह रास्ता पूर्व विधायक संगीत सोम के विधायक निधि से बना था, किंतु उनके नाम का बोर्ड उखाड़ के वहां स्कूल का नाम पेंट कर दिया गया है। विडियो के अनुसार सोमेंद्र तोमर द्वारा इन प्लॉट धारकों को कहा जा रहा है कि मात्र 8000 में प्लॉट बेच दो। अन्यथा तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। साथ ही रास्ते में अतिक्रमण करके गेस्ट रूम बनवा दिया गया है।

मंत्री ने वहां जेसीबी चला कर वहां की सड़क, बाउंड्री और प्लाटिंग उखाड़ दी
वीडियो के अनुसार मंत्री ने वहां जेसीबी चला कर वहां की सड़क, बाउंड्री और प्लाटिंग उखाड़ दी है और सामने की दीवार भी तोड़ दी है। यह समस्त तथ्य और आप अत्यंत गंभीर हैं। ये तथ्य इस कारण और अधिक गंभीर हो जाते हैं क्योंकि यहां एक भाजपा विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री पर अपने पद और रसूख का इस्तेमाल कर इस प्रकार के गैर कानूनी काम किए जाने के आरोप लगाएं गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया है कि घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए इसकी उच्चस्तरीय जांच कर कर प्राप्त तथ्यों के आधार पर सोमेंद्र तोमर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किए जाने, उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने सहित समस्त आवश्यक कार्यवाही कराते हुए पीड़ित व्यक्तियों को न्याय दिलवाए जाने की कृपा करें।

Also Read

जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

16 Sep 2024 09:42 PM

बागपत स्वच्छ बागपत,स्वस्थ बागपत : जल्द बदलेगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान में नागरिक देंगे सहयोग

पखवाड़ा में मुख्यतः तीन गतिविधियां रखी गई हैं। स्वच्छता की भागीदारी, संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में सफाई मित्रों के सम्मान में... और पढ़ें